close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाक रिश्ते की डोर में बंधे 2 फीट के दूल्हा-दुल्हन, लोगों ने कहा- 'रब ने बना दी जोड़ी'

शामली जनपद के झिंझाना थाना इलाके में येअनोखी शादी हुई, जिसकी चर्चा हर ओर हो रही है. 

पाक रिश्ते की डोर में बंधे 2 फीट के दूल्हा-दुल्हन, लोगों ने कहा- 'रब ने बना दी जोड़ी'
इस अनोखी जोड़ी को देखने के लिए लोगों में खासा उत्साह देखा गया.

शामली: पैदा होने के बाद बच्चे बड़े हो रहे थे, तो मां-बाप के सामने सबसे बड़ी समस्या थी कि इनकी शादी कैसे होगी? लेकिन, कहते हैं न कि जोड़े भगवान के घर में बनते हैं. ये एक बार फिर साबित हो गया. शामली जनपद के झिंझाना थाना इलाके में एक अनोखी शादी हुई. झिंझाना थाना क्षेत्र के गांव अंबेहटा रिन्दान में दो फीट के दूल्हा-दुल्हन की शादी हुई. इस अनोखी जोड़ी को देखने के लिए लोगों में खासा उत्साह देखा गया. 

झिंझाना थाना क्षेत्र के गांव अंबेहटा रिन्दान में 27 वर्षीय दुल्हन की शादी 24 वर्षीय दूल्हे से हुई है. दूल्हे का नाम अब्दुल कलाम है, जिसकी लंबाई मात्र 2 फीट है. वहीं, दुल्हन का नाम तरन्नुम है, जो अपने शौहर से मात्र एक इंच लंबी है. दुल्हन शामली जनपद के गाँव अंबेहटा रिन्दान का निवासी है.

दूल्हा मुजफ्फरनगर जिले के गांव छतैला का रहने वाला है. जबकि दुल्हन शामली जिले के गांव अंबेहटा रिन्दान की निवासी है. जब इन दोनों की शादी हुई तो दुल्हन तरन्नुम व दूल्हा अब्दुल कलाम ग्रामीणों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गए. दोनों परिवार में काफी खुशी का माहौल था, क्योंकि ये शादी दोनों ही परिवारों के लिए बेहद खास थी. 

दूल्हा-दुल्हन के परिजनों के मुताबिक, दोनों की शादी करने में बड़ी मशक्कत झेलनी पड़ी है. क्योंकि कोई भी 2 फिट के दूल्हे और दुल्हन की शादी करने के लिए राजी नहीं था. तभी किसी रिश्तेदार ने दूल्हे के रिश्तेदारों को बताया. जिसके बाद बात आगे बढ़ी और दोनों परिवारों के बीच रिश्ता पक्का हो गया. इस शादी में अहम बात ये भी रही कि शादी में कोई दान दहेज नहीं दिया गया है. दूल्हे के परिजन दुल्हन को शादी के जोड़े में ही बिहाकर ले आए.