Plane House: कबाड़खाने से 80 लाख में खरीदा प्‍लेन और बनाया आलीशान घर, वीडियो देख रह जाएंगे दंग
Advertisement

Plane House: कबाड़खाने से 80 लाख में खरीदा प्‍लेन और बनाया आलीशान घर, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

Airplane home: क्‍या आप सोच सकते हैं कोई कबाड़खाने से 80 लाख का प्‍लेन खरीदे और उसे आलीशान घर में बदलने के लिए 15 लाख रुपय भी खर्च कर दे. इस इंजीनियर ने कुछ ऐसा ही किया है. आइए जानते हैं.    

 

Plane House: कबाड़खाने से 80 लाख में खरीदा प्‍लेन और बनाया आलीशान घर, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

Flying airplane house: शौक बड़ी चीज है. ये बात यूं ही नहीं बोली जाती है. ऐसा ही किस्‍सा आज हम आपको बता रहे हैं. इलेक्ट्रिकल इंजीनियर ने 80 लाख खर्च कर प्‍लेन ही खरीद लिया. अब आप कहेंगे, प्‍लेन खरीदना कोई बुरी बात थोड़ी न है, लेकिन इन्‍होंने कबाड़खाने से प्‍लेन को खरीदा और फिर उसे तैयार करने के लिए 15 लाख रुपये भी खर्च कर दिए. अगर आप अंदर से इस प्‍लेन की वीडियो देखेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे. वे इस प्‍लेन के लिए हर महीने 30 हजार रुपये खर्च भी करते हैं.      

प्‍लेन का वजन कितना है?    

ये प्लेन इकोनॉमी क्‍लास का था. इसकी लंबाई 1066 फीट है. इस प्लेन का वजन लगभग 32 हजार किलोग्राम है. इस प्‍लेन की क्षमता 200 पैसेंजर की थी. ब्रूस ने इस प्‍लेन को तैयार करने के लिए 15 लाख रुपये खर्च किए हैं. 

प्‍लेन का तैयार करने में लगे 2 साल

ब्रूस कैंपबेल ने इस प्लेन को कबाड़खाने से खरीदने के बाद उसमें काम कराया. इस प्‍लेन को तैयार करने में लगभग 2 साल लग गए. वे इस प्‍लेन के लिए 30 हजार रुपये का किराया भी देते हैं. जिसमें लाइट का बिल और प्रॉपर्टी का टैक्‍स भी सम्मिलित है. 

अंदर से है शानदार घर 

इस प्लेन की वीडियो 'CNBC Make It' ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड करा है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि प्लेन के अंदर घर की हर जरूरत का सामान मौजूद है. यहां माइक्रोवेव ओवन, फ्रिज, बाथरूम, शावर, बेड सब है. ब्रूस कैंपबेल बताते हैं कि ये प्लेन उन्होंने कबाड़खाने से खरीदा था. वहां इस्तेमाल न होने वाले विमान बेचे जाते हैं. आपको बता दें कि प्लेन के कई हिस्से आज भी काम करते हैं.

इंजीनियर हैं इस प्‍लेन के मालिक

ब्रूस कैंपबेल पेशे से इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हैं. उन्‍होंने इस प्‍लेन को 1999 में कबाड़खाने से खरीदा था. ये प्‍लेन आखिरी बार 1975 में इस्‍तेमाल हुआ था. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi   अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news