सोसाइटी की पार्किंग में खड़ी थी महंगी गाड़ी, तभी अचानक लग गई आग और फिर दिखा ऐसा नजारा
Advertisement

सोसाइटी की पार्किंग में खड़ी थी महंगी गाड़ी, तभी अचानक लग गई आग और फिर दिखा ऐसा नजारा

Fire In Car Parking: टाटा सफारी के मालिक राजेश उप्पल ने अपनी एसयूवी में आग लगने का एक वीडियो शेयर किया है. यह घटना उनके घर के बेसमेंट में घटी और कथित तौर पर अनायास घटी. मालिक का दावा है कि टाटा मोटर्स सर्विस सेंटर ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया.

 

सोसाइटी की पार्किंग में खड़ी थी महंगी गाड़ी, तभी अचानक लग गई आग और फिर दिखा ऐसा नजारा

Expensive Car Parking: टाटा सफारी के मालिक राजेश उप्पल ने अपनी एसयूवी में आग लगने का एक वीडियो शेयर किया है. यह घटना उनके घर के बेसमेंट में घटी और कथित तौर पर अनायास घटी. मालिक का दावा है कि टाटा मोटर्स सर्विस सेंटर ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया. फेसबुक ग्रुप पर मालिक के दो वीडियो में बेसमेंट पार्किंग क्षेत्र में खड़ी टाटा सफारी को आग की लपटों में घिरा हुआ दिखाया गया है. पूरी कार आग की लपटों से घिरी हुई थी, और अन्य वाहन पास में खड़े थे. दिलचस्प बात यह है कि हम देख सकते हैं कि कोई व्यक्ति आग बुझाने वाले यंत्र से आग बुझाने की कोशिश कर रहा है लेकिन इससे मदद नहीं मिल रही है.

टाटा की गाड़ी में अचानक लग गई आग

ज्यादा जानकारी न देते हुए राजेश उप्पल ने बताया कि गाड़ी में अपने आप आग लग गई. उन्होंने यह नहीं बताया कि वाहन आखिरी बार कब चलाया गया था या वाहन में कोई आफ्टरमार्केट या थर्ड-पार्टी एक्सेसरीज लगाई गई थी या नहीं. उन्होंने केवल यह नोट किया कि यह एक टॉप-एंड वैरिएंट था और अन्य मालिकों को अधिक सतर्क रहने की सलाह दी. गाड़ियों में तारों के जटिल नेटवर्क के कारण भी कार में आग लग सकती है, जिससे शॉर्ट सर्किट होने पर आग लगी हो. हालांकि, यह समझना आवश्यक है कि आफ्टरमार्केट एक्सेसरीज ऐसी आग के खतरे को बढ़ा सकती हैं, और व्यक्तियों को किसी भी प्रकार की थर्ड-पार्टी एक्सेसरीज का उपयोग करने से बचना चाहिए.

पहले भी हुई है कुछ इस तरह की घटना

टाटा सफारी में आग लगने की यह पहली घटना है. हालांकि, पिछले दिनों सड़क पर चलते समय एक टाटा हैरियर में आग लग गई थी. पिछले साल, उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक ऐसी ही कार में आग लगने की घटना हुई थी, जो स्कोडा स्लाविया थी. मालिक के मुताबिक, बेसमेंट पार्किंग में कार में अचानक आग लग गई. आग लगने की वजह नहीं पता चल सकी, और स्कोडा ने बाद में स्लाविया को एक नए से बदल दिया क्योंकि वाहन लगभग नया था. राजेश उप्पल की टाटा सफारी की लाइफ अज्ञात है. हालांकि, ऐसी आग की घटनाओं को आमतौर पर बीमा द्वारा कवर किया जाता है.

ऐसी ही एक घटना महिंद्रा एक्सयूवी700 के साथ घटी थी. हालांकि, जांच के बाद सर्विस सेंटर को पता चला कि यह एक आफ्टरमार्केट एक्सेसरी की एस्टब्लिशमेंट के कारण हुआ था, जिससे चिंगारी निकली और आग लग गई.

Trending news