चूल्हे की राख याद है? अब उसकी ऑनलाइन कीमत भी जान लीजिए, सिर पकड़ लेंगे आप
Advertisement
trendingNow11573294

चूल्हे की राख याद है? अब उसकी ऑनलाइन कीमत भी जान लीजिए, सिर पकड़ लेंगे आप

Online Shopping: आप इस बात का अंदाजा नहीं लगा सकते हैं कि जिस राख को हम बिना किसी कीमत का समझ कर फेंक देते आए हैं. अब वह ऑनलाइन बिक रही है और इतना ही नहीं इतनी महंगी बिक रही है कि शायद आप बेहोश भी हो सकते हैं.

चूल्हे की राख याद है? अब उसकी ऑनलाइन कीमत भी जान लीजिए, सिर पकड़ लेंगे आप

Ash Powder For Online Sale: हाल ही में सोशल मीडिया पर ऑनलाइन बिकने वाले सामानों की कड़ी में एक ऐसे सामान की कीमत वायरल हुई जिसे सुनकर लोगों के सिर चकरा गया. लोगों को यकीन नहीं हुआ कि यह वही राख है जो चूल्हे से लकड़ी जब जल जाती है उसके बाद निकलती है. लकड़ी के अवशेष के रूप में यह राख ही बचती है. अब उस राख की असली कीमत जाकर पता चली है.

दरअसल इस राख को ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजन पर बेचा जा रहा है. इसकी कीमत हाल ही में तब वायरल हुई है जब कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने इसके बारे में ट्विटर पर लिखा है. इसके बाद इस पर चर्चा होने लगी है. स्वामी रामदेव के भी ट्विटर हैंडल पर लिखा गया कि जिस चूल्हे की राख से हमारे पूर्वज बर्तन मांजते थे, पहले उनको अवैज्ञानिक कहकर उसका मजाक बनाया गया. 

उन्होंने आगे लिखा कि इसके बाद केमिकल वाले डिशवाश के प्रयोग की आदत डाली, जो कैंसर जैसी बीमारियों का कारण बना. आज वही चूल्हे की राख अमेजन जैसी कंपनी 1800 रुपए किलो बेच रही हैं. इसके बाद यह बहस शुरू हो गई और सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आने लगीं. 

यही कारण है कि फ्री में मिलने वाली चूल्हे की राख अमेजन पर 1800 रुपए प्रति किलो मिल रही है. इतना ही नहीं इस तरह अमेजन पर कई ऐसी चीज़ें महंगी मिल रही हैं, जो हमें बिल्कुल मुफ्त में मिला करती थी. उपले हो या दातून, खाट हो या फिर पूजा के लिए लकड़ी... सबकुछ ऑनलाइन मिल रहा है. इसके लिए आपको बहुत ही ज़्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news