Police arrest woman: 100वें बर्थडे पर की ऐसी ख्‍वाहिश कि पूरी करने के लिए बुलानी पड़ी पुलिस
Advertisement

Police arrest woman: 100वें बर्थडे पर की ऐसी ख्‍वाहिश कि पूरी करने के लिए बुलानी पड़ी पुलिस

Australia News: ऑस्ट्रेलिया में एक सौ साल की बुजुर्ग महिला की बर्थडे पार्टी के बीच जब अचानक पुलिस (Police) पार्टी के सायरन गूजने लगे तो वहां मौजूद हर शख्स भौंचक्का रह गया. सायरन बजाती गाड़ियों से पुलिस अधिकारी जब हथकड़ी लेकर उतरे तो वहां कुछ पलों के लिए सन्नाटा छा गया. फिर क्या हुआ आइए बताते हैं.

 

Police arrest woman: 100वें बर्थडे पर की ऐसी ख्‍वाहिश कि पूरी करने के लिए बुलानी पड़ी पुलिस

Australia trending story: उम्र तो बस एक नंबर है इसलिए जिंदगी को हमेशा खुलकर जीना चाहिए. कहा जाता है कि अच्छी जीवन शैली और सकारात्मक बातों से प्रेरणा लेने वाले लंबा जीवन जीते हैं. लोग अपने तरीकों से जिंदगी जीते हैं. अपनी शर्तों पर जीते हुए अरमानों को पूरा करते हैं. जिंदगी तो जिंदादिली का नाम है, इस थीम पर चलने वालों के लिए उम्र कभी चुनौती नहीं बनती. कुछ ऐसा ही वाकया सामने आया ऑस्ट्रेलिया में जहां 100 साल की एक बुजुर्ग महिला ने अपनी बर्थडे पार्टी में जो धमाल मचाया उसे देखकर सभी हैरान रह गए.

100 साल की दादी ने क्यों बुलाई पुलिस?

बुजुर्ग महिला अपने सौवें जन्मदिन का जश्न कुछ इस तरह मनाया का पार्टी में आए मेहमान बस टकटकी लगाए देखते रह गए. बताते चलें कि बर्थ डे पार्टी का जश्न वैसे तो सामान्य ही लेकिन था जरा हट के! दरअसल इस बुजुर्ग दादी ने अपने बर्थ डे पर जो विश लिस्ट बनाई उसे पढ़ने वाले सभी लोग हैरान हो गए. सौवें जन्मदिन के मौके पर पुलिस की टीम उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची तो पार्टी का जश्न फीका पड़ गया. इस वाकये से मेहमान हैरान और परेशान दिखे लेकिन बुजुर्ग महिला बिना कोई विरोध करे खुशी खुशी जेल जाने को तैयार हो गई. इसके पीछे की वजह जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

मौत से पहले जेल जाने का था अरमान

जब महिला अपने सौवें जन्मदिन का केक काट रही थी, तभी पुलिस वाले उन्हें गिरफ्तार करके थाने ले जाने लगे. कुछ मिनटों के सस्पेंस और सन्नाटे के बाद महिला ने बताया कि पुलिस उन्होंने ही बुलाई है. ऐसा करने की वजह वाकई चौंकाने वाली थी. दरअसल ये बुजुर्ग महिला अपने बहुप्रतीक्षित सपने को पूरा करने के लिए खुद हवालात जाना चाह रही थी. यानी मौत के पहले एक बार जेल जाना ही उनका आखिरी ख्वाब था. इस अजीबोगरीब (Weird) मामले का खुलासा विक्टोरिया पुलिस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी किया.

जहां चाह-वहां राह

बुजुर्ग महिला ने बताया कि उनकी टू डू लिस्ट यानी जीवन काल में उन्हें क्या क्या करना है, उस सूची में एक सपना एरेस्ट होकर सलाखों के पीछे का अनुभव लेना भी था. अपनी इसी हसरत को पूरा करने के लिए उन्होंने खुद अपनी गिरफ्तारी प्लान करवाई और पुलिस विभाग भी खुशी-खुशी उनकी बात मान गया. ऐसा होते ही अपनी उम्र का सैकड़ा मारने वाली यानी 100 साल की दादी ने जता दिया की परिस्थितियां चाहे कैसी भई हों लेकिन जहां चाह होती है वहां राह निकल ही आती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news