बॉस ने पहले नौकरी से निकाला, फिर 6 महीने बाद मेल करके पूछा- लैपटॉप का पासवर्ड क्या है?
Advertisement

बॉस ने पहले नौकरी से निकाला, फिर 6 महीने बाद मेल करके पूछा- लैपटॉप का पासवर्ड क्या है?

Trending: आजकल बहुत से लोग सोशल मीडिया पर अपने ऑफिस के अनुभव शेयर करते हैं और वहां होने वाली परेशानियों के बारे में बताते हैं. हाल ही में रेडिट पर एक यूजर ने अपने पिछले ऑफिस से मिले एक अजीबोगरीब रिक्वेस्ट के बारे में बताया, जिसने सबको चौंका दिया.

 

बॉस ने पहले नौकरी से निकाला, फिर 6 महीने बाद मेल करके पूछा- लैपटॉप का पासवर्ड क्या है?

Viral News: आजकल बहुत से लोग सोशल मीडिया पर अपने ऑफिस के अनुभव शेयर करते हैं और वहां होने वाली परेशानियों के बारे में बताते हैं. हाल ही में रेडिट पर एक यूजर ने अपने पिछले ऑफिस से मिले एक अजीबोगरीब रिक्वेस्ट के बारे में बताया, जिसने सबको चौंका दिया. दरअसल, उस यूजर को उसके पुराने ऑफिस से छह महीने पहले निकाल दिया गया था. मगर हाल ही में, उस कंपनी ने उस यूजर को ईमेल करके उसके पुराने लैपटॉप का पासवर्ड मांगा. कंपनी का कहना था कि उन्हें नए यूजर के लिए लैपटॉप को रीसेट करना है, इसलिए पासवर्ड चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि जानकारी पूरी तरह से गोपनीय रखी जाएगी.

यह भी पढ़ें- नदी में मिली डॉल्फिन की डेढ़ करोड़ साल पुरानी हड्डियां, वैज्ञानिकों ने देखा तो उड़ गए होश

बॉस ने नौकरी से निकालने के बाद भेजा मेल

यूजर को ये ईमेल काफी अजीब लगा और रेडिट पर दूसरों को भी ये ईमेल समझ नहीं आया. यूजर ने अपने पोस्ट में बताया कि उसने कंपनी में हो रही गलत चीजों के बारे में शिकायत की थी और उन्हें सुधारने के लिए सुझाव भी दिया था. मगर कंपनी ने इस मामले को सुलझाने के बजाय उसे नौकरी से निकाल दिया. उस यूजर ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "ये तो हंसी आ गई! थोड़ा बताता हूं, ये कंपनी मुझे मैनेजमेंट पोजीशन के लिए इंटरव्यू के लिए बुलाना चाहती थी. नौकरी मिल भी गई. पर 30 दिन ही चली, फिर उन्होंने ये कहकर मुझे निकाल दिया कि अभी तैयारी पूरी नहीं थी."

कंप्यूटर का पासवर्ड पूछा

यूजर ने आगे कहा, "असल में, मैंने उनकी मार्केटिंग में हो रहे गलत कामों को बताया था और उन्हें सुधारने के तरीके भी सुझाए थे. उन्होंने समस्या को दूर करने का फैसला तो किया, पर वो समस्या मैं ही निकला. अब वो मेरा पासवर्ड मांग रहे हैं." सोशल मीडिया पर यूजर के इस पोस्ट पर लोगों के ढेरों कमेंट्स आए. ज्यादातर लोगों ने उस यूजर का साथ दिया. कुछ लोगों ने तो मजाक में ऐसे जवाब देने के तरीके बताए, जिससे कंपनी को पासवर्ड न मिले, वहीं कुछ लोगों ने अंदाजा लगाया कि कंपनी ऐसा पासवर्ड मांगकर क्या गलत कर सकती है.

 

Former employer wants my password to the computer I used 6 months after terminating me.
byu/spicyad inantiwork

 

यह भी पढ़ें: एलन मस्क की न्यूरालिंक ब्रेन चिप से शख्स ने दिमाग से खेला शतरंज, जैसे ही शेयर किया Video; देखती रह गई दुनिया

लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

एक यूजर ने लिखा, "6 महीने से इस्तेमाल न किए गए पासवर्ड को याद रख पाना नामुमकिन है, खासकर ऐसी नौकरी के लिए जो सिर्फ 30 दिन चली. चाह कर भी मैं उनकी मदद नहीं कर सकता." दूसरे यूजर ने लिखा, "मुझे शक है कि कंपनी यूजर के डाटा को एक्सेस करना चाहती है ये सुनिश्चित करने के लिए कि कोई 'समस्या' बाकी न रह जाए, क्योंकि यूजर को गैर-कानूनी कामों की शिकायत करने पर ही निकाला गया था."

Trending news