Brain Teaser: डिजिटल घड़ी में पूरे एक दिन कितनी बार 1 नंबर दिखाई देता है? ये है आइंस्टीन वाला सवाल
Advertisement
trendingNow12427906

Brain Teaser: डिजिटल घड़ी में पूरे एक दिन कितनी बार 1 नंबर दिखाई देता है? ये है आइंस्टीन वाला सवाल

Brain Teaser Question: क्या आप शुक्रवार सुबह एक मजेदार सवाल ढूंढ रहे हैं? अगर हां, तो हमारे पास आपके लिए एक ऐसा सवाल है जो आपको काफी देर तक सोचने पर मजबूर कर देगा. इस सवाल में आपको पता लगाना है कि 24 घंटों में एक डिजिटल घड़ी पर एक खास नंबर कितनी बार दिखाई देता है. 

 

Brain Teaser: डिजिटल घड़ी में पूरे एक दिन कितनी बार 1 नंबर दिखाई देता है? ये है आइंस्टीन वाला सवाल

Brain Teaser: क्या आपको दिमाग घुमाने वाले सवाल पसंद हैं? क्या आप शुक्रवार सुबह एक मजेदार सवाल ढूंढ रहे हैं? अगर हां, तो हमारे पास आपके लिए एक ऐसा सवाल है जो आपको काफी देर तक सोचने पर मजबूर कर देगा. इस सवाल में आपको पता लगाना है कि 24 घंटों में एक डिजिटल घड़ी पर एक खास नंबर कितनी बार दिखाई देता है. क्या आप इस सवाल को हल कर सकते हैं? अगर हां, तो क्या आप बिना कैलकुलेटर के कर सकते हैं?

यह भी पढ़ें: ये क्या छोटे कपड़े पहन रखे हैं? लड़की को शॉर्ट ड्रेस में देखकर भड़क गई आंटी, Video वायरल

 

How many times per day does the number 1 appear?
byu/EndersGame_Reviewer inpuzzles

 

रेडिट पर शेयर किए गए सवाल के कैप्शन में लिखा, "दिन में डिजिटल घड़ी में कितनी बार 1 नंबर दिखाई देता है?" सवाल में लिखा, "डिजिटल डिस्प्ले वाली घड़ी पर, दिन में कितनी बार 1 नंबर दिखाई देता है?" इस सवाल को शेयर करने वाले व्यक्ति ने रेडिटर्स को बताया कि घड़ी 24 घंटों की है. क्या आप इस सवाल को हल कर सकते हैं? अगर हां तो आपका जवाब क्या आया? यहां बताया गया है कि इस सवाल को देखकर लोगों ने क्या कहा.

एक व्यक्ति ने पूछा, "सवाल: 12 घंटे की घड़ी या 24 घंटे की घड़ी?" दूसरे ने कहा, "सवाल: अगर 1:00 में 1 दिखाई देता है, तो क्या इसे पूरे घंटे के लिए एक बार गिना जाएगा? 60 बार, एक मिनट के लिए? 3600 बार, एक सेकंड के लिए? और ऐसे ही." तीसरे ने कहा, "घड़ी में सेकंड नहीं दिखाए जाते हैं, इसलिए 3600 नहीं. मैं समझता हूं कि एक मिनट में एक बार (यानी, 1111 को 4 और 1112 को 3 और गिनना). मुझे 12 घंटे की घड़ी के लिए 984 और 24 घंटों के लिए 1164 का जवाब मिला."

यह भी पढ़ें: मैं शादी करने जा रही हूं... आ जाओ पार्टी देती हूं; लड़की संग ऑफिस के साथियों ने किया 'भयानक' प्रैंक

चौथे ने कहा, "24 घंटे की घड़ी में: कुल 172 बार दिखाई देता है. 10 घंटे में 1 बार, 1 घंटे में 3 बार, 10 मिनट में 24 बार और 1 मिनट में 144 बार." किसी ने कहा, "यह सवाल बहुत ही अस्पष्ट है और इसके कई जवाब हो सकते हैं. क्या हम उस घड़ी का इस्तेमाल कर रहे हैं जो दिखाई दे रही है या दूसरा टाइमर? क्या हम 12 घंटे की घड़ी या 24 घंटे की घड़ी का इस्तेमाल कर रहे हैं? क्या सवाल का मतलब है कि हर बार 1 दिखाई देता है? इन सभी के अलग-अलग जवाब हो सकते हैं." आपका क्या जवाब हो सकता है जरा ये बताइए.

Trending news