Brain Teaser: टेरेसा की बेटी मेरी बेटी की मां है, तो मैं टेरेसा के लिए क्या हूं? जवाब सिंपल फिर भी लगे घंटों
Advertisement
trendingNow12452602

Brain Teaser: टेरेसा की बेटी मेरी बेटी की मां है, तो मैं टेरेसा के लिए क्या हूं? जवाब सिंपल फिर भी लगे घंटों

Brain Teaser: हमें गणित की समस्याओं से लेकर कठिन सवालों को हल करने की चुनौती देती हैं. हालांकि ये ट्रिकी हो सकती हैं, लेकिन इन्हें हल करने में बहुत मजा आता है. अगर आप इस तरह के दिमागी खेलों के शौकीन हैं, तो एक पहेली है जिसने इंटरनेट को सोचने पर मजबूर कर दिया है.

 

Brain Teaser: टेरेसा की बेटी मेरी बेटी की मां है, तो मैं टेरेसा के लिए क्या हूं? जवाब सिंपल फिर भी लगे घंटों

Reddit Brain Teaser: रेडिट पर एक ब्रेन टीजर शेयर किया गया था, जो लोगों को रिश्तों के बारे में एक पहेली पेश करके हैरान कर गया. यूजर्स इस पहेली को देखकर कंफ्यूजन हो गए और मजाक करना शुरू कर दिया. इंटरनेट पर सिर्फ यह सोचा जा रहा है कि आखिर इसका जवाब हो क्या सकता है? ब्रेन टीजर और पहेलियां अक्सर हमें गणित की समस्याओं से लेकर कठिन सवालों को हल करने की चुनौती देती हैं. हालांकि ये ट्रिकी हो सकती हैं, लेकिन इन्हें हल करने में बहुत मजा आता है. अगर आप इस तरह के दिमागी खेलों के शौकीन हैं, तो एक पहेली है जिसने इंटरनेट को सोचने पर मजबूर कर दिया है.

यह भी पढ़ें: कबाड़वाले के बेटे ने किया बोर्ड में टॉप तो गिफ्ट में दिया iPhone 16, खुद रखता है 1.5 लाख का फोन

आखिर क्या है सवाल?

ये ब्रेन टीजर रेडिट यूजर @Toddle_Runs ने शेयर किया है और इसमें एक बहुत ही आसान लगने वाला सवाल पूछा गया. "अगर टेरेसा की बेटी मेरी बेटी की मां है, तो मैं टेरेसा के लिए क्या हूं?"

 

Posts from the tiktok_top99_unbiased
community on Reddit

 

पहेली को समझना

इस पहेली को हल करने के लिए हमें रिश्तों को ध्यान से समझना होगा. "टेरेसा की बेटी" का मतलब है टेरेसा का बच्चा. अगला हिस्सा- "मेरी बेटी की मां" का मतलब है वो व्यक्ति जो मेरे बेटी की मां है. अगर "मेरी बेटी" की मां टेरेसा की बेटी है, तो इसका मतलब है कि सवाल पूछने वाला व्यक्ति असल में टेरेसा की बेटी है. दूसरे शब्दों में, वो व्यक्ति टेरेसा का बच्चा है. तो, पहेली का जवाब ये है कि वो व्यक्ति टेरेसा की बेटी है.

यह भी पढ़ें: ये क्या लगा रखा है, टाइमपास कर रहे हो? मुंबई एयरपोर्ट पर पैसेंजर्स की हुई एयर होस्टेस से बहस; देखें Video

इंटरनेट पर कुछ इस तरह से मजाकिया रिएक्शन आएं

जैसे ही ब्रेन टीजर वायरल हुआ तो लोग दिमाग लगाने लगे कि आखिर इसका क्या जवाब हो सकता है. बहुत से लोगों ने इसे समझने की कोशिश की, और कुछ लोगों को अपने संघर्ष में मजा आया. एक यूजर ने हल्के-फुल्के अंदाज में कमेंट किया, "मैंने सोचा था कि दिमाग वाले लोगों को ये पहेली पसंद आएगी. मुझे लगता है कि इससे मुझे बेवकूफ बना दिया गया है, लोल!" दूसरे ने कहा, "मेरे पास इसके लिए इतने कैफीन नहीं है." इस पहेली ने कुछ यूजर्स को अपने सोचने की क्षमता पर सवाल उठाने पर मजबूर कर दिया. हालांकि, कुछ ने इस सवाल को अच्छे से हल कर लिया.

Trending news