टिकट नहीं रोटी दिखाकर मिलती है एंट्री, ये है दुनिया का सबसे अनोखा कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow11659092

टिकट नहीं रोटी दिखाकर मिलती है एंट्री, ये है दुनिया का सबसे अनोखा कार्यक्रम

Entry Ticket: हैरानी की बात है कि इस कार्यक्रम में प्रवेश के लिए रोटी ही टिकट है. लोग अपनी इच्छानुसार एक से दस रोटियां लेकर कार्यक्रम में प्रवेश करते हैं. फिलहाल सोशल मीडिया पर इस कार्यक्रम की तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं. 

टिकट नहीं रोटी दिखाकर मिलती है एंट्री, ये है दुनिया का सबसे अनोखा कार्यक्रम

Roti In Hanuman Mandir: जब हम किसी कार्यक्रम में जाते हैं तो उसके लिए या तो आमंत्रण मिलता है या फिर वहां के लिए एंट्री का टिकट दिखाना पड़ता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक ऐसी जगह है जहां के कार्यक्रम में किसी टिकट को दिखाने से एंट्री नहीं मिलती बल्कि रोटी को दिखाने से एंट्री मिलती है. यहां लोग रोटी लेकर पहुंचे और देखते ही देखते इस कार्यक्रम में रोटियों का अंबार लग गया.

दरअसल, यह कार्यक्रम गुजरात के पाटन में हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां के रोटलिया हनुमान मंदिर में गायक कीर्तिदान गढ़वी का भजन कार्यक्रम हुआ है और इसी दौरान यह विचित्र घटना सामने आई है. बताया गया कि इस रोटलिया हनुमान मंदिर के एक वर्ष पूरा होने पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस आयोजन का नाम 'लोक दयारो' है. बहुत सारे लोगों को लोक दयारो का मतलब नहीं पता होगा. असल में यह वहां का स्थानीय नाम है. 

इस लोक दयारो का मतलब होता है कि भगवान के लिए भजन गाना और गुजरात में कहानी, संस्कृति का वर्णन करना होता है. असल में यह एक साहित्यिक कार्यक्रम होता है. इसी कार्यक्रम में गायक कीर्तिदान गढ़वी को परफॉर्म करना था. गुजरात में इस तरह के आयोजनों के दौरान दयारो कलाकार पर पैसों की बारिश होती है लेकिन यहां रोटी की बारिश हुई है. 

बताया गया कि कुछ ही देर में मंच पर रोटियों का ढेर लग गया. इन रोटियों को लेने के पीछे का मुख्य कारण पशुओं, पक्षियों और कुत्तों को भोजन उपलब्ध कराना था. यह भी जानकारी सामने आई है कि इस कार्यक्रम के दौरान 50 हजार से ज्यादा रोटियां जमा की गई हैं. रोटलिया हनुमान मंदिर दुनिया का पहला ऐसा मंदिर है, जहां प्रसाद के रूप में सिर्फ रोटला (रोटियों से मोटी और बड़ी) और रोटी ही चढ़ाई जाती हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर | आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी |

Trending news