Crocodile: बहन का पैर मगरमच्छ ने जबड़े में भर लिया, भाई ने लगा दी जान की बाजी और फिर...
Advertisement

Crocodile: बहन का पैर मगरमच्छ ने जबड़े में भर लिया, भाई ने लगा दी जान की बाजी और फिर...

Danger: हैरानी की बात यह है कि लड़की को पता भी नहीं चल पाया और उसके पीछे मगरमच्छ पहुंच गया. जब मगरमच्छ ने अपने जबड़े में उस लड़की का एक पैर भर लिया और वह गिर गई, तब जाकर उसने देखा कि यह तो मगरमच्छ है. इसके बाद वह तेजी से चीखने लगी.

Crocodile: बहन का पैर मगरमच्छ ने जबड़े में भर लिया, भाई ने लगा दी जान की बाजी और फिर...

Brother Saved Sister: मगरमच्छ इतना खतरनाक जीव है कि इसके बारे में सब लोग वाकिफ हैं. लेकिन कई बार यह चुपके से अपने शिकार पर आक्रमण करता है. हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने उसने एक छोटी बच्ची के पैर को अपने जबड़े में भर लिया, इसके बाद उसे बचाने के लिए उसके भाई ने जान की बाजी लगा दी. अच्छी बात यह रही कि उसने बचा भी लिया.

पैरों को जबड़े में भर लिया
दरअसल, यह घटना नामीबिया के एक शहर की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां स्थित कवांगो में नौ साल की रेजिमिया हाइकेरा गार्डन में पौधों को पानी दे रही थी. इसी बीच अचानक वहां एक मगरमच्छ पहुंच गया और उसने लड़की के पैरों को अपने जबड़े में भर लिया. वह चीखने चिल्लाने लगी तभी थोड़ी दूर पर खड़े उसके भाई ने उसे सुन लिया.

भाई उसके पास पहुंच गया
उसकी आवाज सुनते ही उसका भाई उसके पास पहुंच गया. उसने तत्काल देख लिया कि उसकी बहन खतरे में है और उसने बहन को बचाने के लिए जान की बाजी लगा दी. वह मगरमच्छ से भिड़ गया. पहले तो उसने मगरमच्छ को पैर से दबाना चाहा लेकिन जब उसने उसकी बहन का पैर नहीं छोड़ा तो वह बहन को खींचने लगा.

पैर बुरी तरह घायल हो गया
रिपोर्ट में बताया गया है कि मगरमच्छ बहुत बड़ा नहीं था इसलिए उसने थोड़ी ही देर में लड़की का पैर छोड़ दिया लेकिन तब तक लड़की गिर गई थी और उसका पैर बुरी तरह घायल हो गया था. जैसी लड़की का पैर मगरमच्छ से बाहर निकला दोनों वहां से भाग निकले. बताया जा रहा है कि लड़की 9 साल की लड़का 19 साल का है लेकिन लड़की ने अपनी बहादुरी दिखाते हुए लड़की को मगरमच्छ से छुड़ाया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news