Chat GPT की वजह से बुरा फंसा स्टूडेंट, पकड़ी गई चोरी तो टीचर ने लिखा- अपने हाथ से लिखकर ले आओ...
Advertisement
trendingNow11666777

Chat GPT की वजह से बुरा फंसा स्टूडेंट, पकड़ी गई चोरी तो टीचर ने लिखा- अपने हाथ से लिखकर ले आओ...

Student Use Of Chat GPT: ऐसा ही एक छात्र ने किया, जब वह अपने स्कूल प्रोजेक्ट के लिए चैट जीपीटी (Chat GPT) का इस्तेमाल किया. एक असाइनमेंट को तैयार करने के लिए छात्र ने चैटजीपीटी का यूज किया, धोखा देने का प्रयास करते वक्त छात्र ने एक बड़ी गलती कर दी.

 

Chat GPT की वजह से बुरा फंसा स्टूडेंट, पकड़ी गई चोरी तो टीचर ने लिखा- अपने हाथ से लिखकर ले आओ...

Chat GPT Viral News: चैट जीपीटी ओपन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का यूज करके कुछ लोग अपना काम निकालने की कोशिश करते हैं. इस ऐप के जरिए कुछ लोग अपना काम निकाल रहे हैं. प्रोफेशनल से लेकर स्कूल-कॉलेज प्रोजेक्ट तक, सभी इस ऐप का यूज करके काम को आसान करने का जुगाड़ खोज रहे हैं. हालांकि, यदि आपने इस ऐप पर होशियारी नहीं दिखाई तो आप पकड़े भी जा सकते हैं. कुछ ऐसा ही एक छात्र ने किया, जब वह अपने स्कूल प्रोजेक्ट के लिए चैट जीपीटी (Chat GPT) का इस्तेमाल किया. एक असाइनमेंट को तैयार करने के लिए छात्र ने चैटजीपीटी का यूज किया, धोखा देने का प्रयास करते वक्त छात्र ने एक बड़ी गलती कर दी.

असाइनमेंट बनाने के लिए छात्र ने किया Chat GPT का यूज

एआई में कमांड देते वक्त छात्र ने कुछ ऐसी गलती कर दी, जिससे जवाब सही तरीके से नहीं मिला और फिर बिना कुछ देखे ही छात्र ने कंटेंट को कॉपी करके पेस्ट कर दिया. जब टीचर ने जवाब देखा तो वह हैरान रह गया और तुरंत समझ आ गया कि छात्र ने चैटजीपीटी का इस्तेमाल किया है. इसका एक स्क्रीनशॉट तेजी से ट्विटर पर वायरल हो रहा है. एक छात्र द्वारा की गई एक चूक ने टीचर को सोच में डाल दिया. ट्विटर यूजर जस्टिन मूर ने शेक्सपियर के मशहूर नाटक 'ट्वेल्थ नाइट' पर एक छात्र के निबंध का एक स्क्रीनशॉट दिखलाया. ट्वीट के कैप्शन में लिखा, 'टीचर: "एआई एक आपदा है, मैं कैसे जानूंगा कि कौन धोखा दे रहा है?'

 

 

टीचर ने जवाब देखकर पकड़ ली चोरी

छात्र ने निबंध लिखने के लिए एआई का इस्तेमाल किया, जैसा कि पहली पंक्ति में लिखा हुआ देखा जा सकता है, "मुझे खेद है, लेकिन एआई भाषा मॉडल के रूप में, मैं इस असाइनमेंट को पूरा करने में असमर्थ हूं." हो सकता है कि छात्र के पास टाइम नहीं हो, या फिर उसने निबंध लिखने में आलस दिखाया हो. इस वजह से उसने ChatGPT का इस्तेमाल किया और फिर कॉपी करते वक्त उसने ध्यान नहीं दिया. आपको स्क्रीनशॉट में यह देखना चाहिए कि टीचर ने गलती पकड़ने के बाद क्या लिखा. उसने लिखा, "चैट जीपीटी. अपने हाथों से खुद फिर से असाइनमेंट लिखो." 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news