China के स्कूल-कॉलेज में दिखे कई चौंकाने वाले Video, चलते-चलते ग्राउंड पर रेंगने लगते हैं स्टूडेंट्स
Advertisement
trendingNow11453549

China के स्कूल-कॉलेज में दिखे कई चौंकाने वाले Video, चलते-चलते ग्राउंड पर रेंगने लगते हैं स्टूडेंट्स

China Students Crawling On The Ground: चीन से हमें अक्सर अजीबोगरीब चीजें या घटनाएं सुनने को मिलती हैं. कई बार तो डरावने होते हैं तो कभी-कभी अनोखे ट्रेंड भी देखने को मिलते हैं. इस बार चीन के स्कूल व कॉलेज में कई चौंकाने वाली सीन देखने को मिले. 

 

China के स्कूल-कॉलेज में दिखे कई चौंकाने वाले Video, चलते-चलते ग्राउंड पर रेंगने लगते हैं स्टूडेंट्स

China News: चीन से हमें अक्सर अजीबोगरीब चीजें या घटनाएं सुनने को मिलती हैं. कई बार तो डरावने होते हैं तो कभी-कभी अनोखे ट्रेंड भी देखने को मिलते हैं. इस बार चीन के स्कूल व कॉलेज में कई चौंकाने वाली सीन देखने को मिले. स्कूल-कॉलेज में स्टूडेंट चलते-चलते अचानक ग्राउंड पर रेंगने लग जाते हैं. हालांकि, इसे एक नए ट्रेंड का हिस्सा माना जा रहा है. चारों तरफ रेंगना एक अनोखा एक्सरसाइज है जो चीन में लोगों को ह्यूमन इवोल्यूशन के थ्योरी पर पुनर्विचार करने के लिए प्रेरित कर रहा है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट (एससीएमपी) की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह नया ट्रेंड तब शुरू हुआ जब पिछले हफ्ते बीजिंग विश्वविद्यालय (Beijing University) के छात्रों को एक खेल के मैदान में रेंगते हुए देखा गया.

चीन में पुराने समय को दोहराने का ट्रेंड

सोशल मीडिया के जरिए से वायरल हुआ ये ट्रेंड छात्रों को अपने सभी अंगों का यूज करके रेंगते हुए दिखलाता है, जिसे चौगुनी गति (Quadrupedal Movement) भी कहा जाता है. इसमें स्टूडेंट्स जानवरों की तरह चलते हुए दिखाई देते हैं. खबर के मुताबिक, इस एक्टिविटी में लोगों का इंटरेस्ट इस वजह से बढ़ रहा है क्योंकि यह एक आदिम मोड को दोहरा रहा है और सीधे खड़े होने से पहले के समय में लौट रहा है, जो न केवल सुखद था, बल्कि स्वस्थ भी था. SCMP के अनुसार, चीन के इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफॉर्म Xiaohongshu पर Crawling Competition नामक हैशटैग को अब तक 3.8 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है.

कॉलेज के छात्र रेंगते हुए दिए दिखाई

अभी यह क्रेज कॉलेज के परिसरों में देखा जा सकता है, जिसमें छात्रों ने लॉकडाउन से अकेलेपन को दूर करने के लिए कार्डबोर्ड-रिसाइकिल हैंडक्राफ्ट से एनिमल कैंपेनियन्स बनाए. देश में कोविड -19 मामलों की बढ़ती संख्या के बीच यह ट्रेंड छात्रों को फिट और स्वस्थ रहने में भी मदद कर रही है. एक यूजर ने अपनी पोस्ट में लिखा, 'मेरे सभी इंटरनेट दोस्तों द्वारा प्रोत्साहित किया गया, मैंने आज एक कोशिश की और सात मिनट तक रेंगता रहा. मेरी पालतू बिल्ली मेरे इस स्किल को देखकर डर गई होगी जब मैंने उसे चारों तरफ से पीछा किया.' एक अन्य छात्र ने अपनी पोस्ट में कहा, 'रेंगने से मुझे सेल्फ-फुलफिलमेंट, जंगलीपन और एब्स बनाने का मौका मिला.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news