जॉब नहीं मिल रही थी तो टी-शर्ट पर ही छपवा लिया RESUME, फिर जगह-जगह करने लगा ऐसी हरकतें
Advertisement
trendingNow12340045

जॉब नहीं मिल रही थी तो टी-शर्ट पर ही छपवा लिया RESUME, फिर जगह-जगह करने लगा ऐसी हरकतें

China News: पोस्ट ग्रेजुएट की पढ़ाई शुरू करने से पहले सोंग ने कई आवेदन भेजे लेकिन उसे कोई इंटर्नशिप नहीं मिली. हार न मानते हुए सोंग को एक अनोखा आइडिया आया. दरअसल, उसने देखा था कि उसके होमटाउन हेनान प्रांत में कुछ बुजुर्ग लोग अक्सर विज्ञापन के बोर्ड लेकर घूमते हैं.

 

जॉब नहीं मिल रही थी तो टी-शर्ट पर ही छपवा लिया RESUME, फिर जगह-जगह करने लगा ऐसी हरकतें

Chinese Man Printed Resume on Tshirt: चीन में कॉलेज से पास हुए एक युवक ने खुद को चलता-फिरता विज्ञापन बोर्ड बना लिया. उसने अपनी रिज्यूमे को टी-शर्ट पर छापकर ऑनलाइन वायरल हो गया. इस 21 साल के युवक का नाम सोंग जियाले है और वो हाल ही में चीन के हुबेई प्रांत में वुहान यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ जियोमैटिक्स से ग्रैजुएट हुआ है. पोस्ट ग्रेजुएट की पढ़ाई शुरू करने से पहले सोंग ने कई आवेदन भेजे लेकिन उसे कोई इंटर्नशिप नहीं मिली. हार न मानते हुए सोंग को एक अनोखा आइडिया आया. दरअसल, उसने देखा था कि उसके होमटाउन हेनान प्रांत में कुछ बुजुर्ग लोग अक्सर विज्ञापन के बोर्ड लेकर घूमते हैं.

जॉब नहीं मिली तो टी-शर्ट पर छपवा लिया रिज्यूमे

उसी से प्रेरणा लेकर उसने अपनी रिज्यूमे को टी-शर्ट पर छापने का फैसला किया. चीनी सोशल मीडिया साइट Xiaohongshu पर सोंग ने लिखा, "जब सड़कों पर इतने सारे लोग चल रहे हैं, तो मैं एक चलता फिरता विज्ञापन बोर्ड बन गया हूं, जिसे इंटरव्यूअर और एचआर मैनेजरों द्वारा देखा जा सकता है." उसकी टी-शर्ट के सामने लिखा- "नौकरी की तलाश में 2024 की बैच कृपया पीछे देखें." पीछे उसकी रिज्यूम की कॉपी छपी हुई है, जिसमें उसका नाम, यूनिवर्सिटी, पढ़ाई का क्षेत्र, छात्र गतिविधियां और इंटर्नशिप शामिल हैं. उसने लोगों से संपर्क करना आसान बनाने के लिए अपनी तस्वीर के ऊपर चतुराई से एक क्यूआर कोड भी लगाया है.

टी-शर्ट पर क्यूआर कोड भी छपवाया

क्यूआर कोड के बगल में लिखा- "जो HR मैनेजर प्रभावित हुए हैं और कोई अन्य ग्रेजुएट जो नेटवर्क बनाना चाहते हैं, बस इस कोड को स्कैन करें! नौकरी ढूंढना भी किसी पार्टनर को ढूंढने जितना ही मुश्किल है, आइए एक-दूसरे की मदद करें." अपनी रिज्यूम वाली टी-शर्ट पहनकर सोंग ट्रेन से अपने होमटाउन से वापस हुबेई आया. हालांकि उसकी इस खास पोशाक से उसे तुरंत नौकरी नहीं मिली, लेकिन इससे कई साथी यात्रियों के साथ उसकी बातचीत जरूर हो गई.

एक राहगीर ने उसकी तस्वीर ऑनलाइन पोस्ट कर दी, जिसे देखने के बाद सोशल मीडिया पर उसे काफी चर्चा मिली. इस वायरल फेम की वजह से कई कंपनियों ने उससे संपर्क किया. आखिरकार, सोंग को स्पोर्ट्सवियर बनाने वाली एक कंपनी में इंटर्नशिप मिल गई. हो सकता है कि वायरल हुई पोस्ट ही उसकी सफलता का मुख्य कारण रही हो.

Trending news