LION की सही स्पेलिंग कहां लिखी है? बाज जैसी नजर वाले लोग ही बता पाएंगे सही जवाब
Advertisement
trendingNow11639773

LION की सही स्पेलिंग कहां लिखी है? बाज जैसी नजर वाले लोग ही बता पाएंगे सही जवाब

Optical Illusion: इस तस्वीर को जिसने भी देखा, उसने यह जरूर कहा कि वाकई में बहुत ही कठिन तस्वीर है. इसमें लॉयन की स्पेलिंग को खोजने वाला काफी जीनियस और बुद्धिमान कहलाएगा. आप भी एक बार ट्राई करके देखिए कितनी जल्दी ढूंढ पाते हैं. 

LION की सही स्पेलिंग कहां लिखी है? बाज जैसी नजर वाले लोग ही बता पाएंगे सही जवाब

Spelling Of Lion: आपकी आंखों के सामने ऑप्टिकल इल्यूजन की कई तस्वीरें सामने आती रहती हैं. लेकिन हाल के दिनों में अक्षरों या शब्दों को ढूंढने वाली काफी तस्वीरें सामने आ रही है, जिसमें शब्दों की स्पेलिंग गलत रहती है या इधर-उधर लिखी रहती है. आपको यह ढूंढने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है. एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई है जिसमें आपको लॉयन यानी शेर की सही स्पेलिंग ढूंढनी है.

दरअसल, इस तस्वीर की खास बात यह है कि इसमें सिर्फ एक को छोड़कर लॉयन की सभी स्पेलिंग गलत तरीके से लिखी गई है. सिर्फ एक शब्द ऐसा है जिसमें लॉयन की स्पेलिंग सही लिखी गई है, वही शब्द आपको ढूंढ कर बताना है. खास बात यह है कि इस तस्वीर में शेर की तस्वीर भी बनी हुई है. आपको तस्वीर में बड़ा शेर दिखाई देता नजर आ रहा है.

तस्वीर में दिख रहा है कि करीब 11 स्तंभ खड़े हुए हैं जिसमें सिर्फ शेर की स्पेलिंग अर्थात लॉयन की स्पेलिंग ही दिखती नजर आ रही है. लेकिन इन सबकी खूबी यह है कि इन सबमें स्पेलिंग गलत तरीके से छापी गई है, बीच में सिर्फ एक स्पेलिंग सही है और आपको इस सवाल का जवाब 10 सेकंड के अंदर बताना है. अगर आप इसे नहीं ढूंढ पाए हैं इसका जवाब जान लीजिए.

असल में इसका जवाब तो बहुत आसान है लेकिन कठिन बात यह होती है कि उनको बहुत जल्दी ढूंढना होता है. अगर आप अब तक आप नहीं ढूंढ पाए हैं तो जान लीजिए. लॉयन शब्द की सही स्पेलिंग बिल्कुल बीच वाले स्तंभ में, यानी छठवें स्तंभ में ऊपर से छठा अक्षर देखिए, अगर आप से ध्यान से देखेंगे तो आपको सही स्पेलिंग दिख जाएगी.

हिंदी खबरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news