Screen के सामने रोज 14 घंटे रहती थी ये लड़की, चौंकाने वाली बीमारी हो गई..डॉक्टरों ने बताया उपाय
Advertisement

Screen के सामने रोज 14 घंटे रहती थी ये लड़की, चौंकाने वाली बीमारी हो गई..डॉक्टरों ने बताया उपाय

Diseases: लड़की ने खुद बताया कि उसने सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना बढ़ा दिया था. वो एक दिन में 14 घंटों तक फोन पर ही लगी रहती थी और हमेशा सोशल मीडिया चलाती थी. इसके बाद उसे ऐसी बीमारी हो गई कि उसने सोचा भी नहीं था.

Screen के सामने रोज 14 घंटे रहती थी ये लड़की, चौंकाने वाली बीमारी हो गई..डॉक्टरों ने बताया उपाय

Digital Detox: लगातार मोबाइल या लैपटॉप का प्रयोग करना इतना खतरनाक हो जाता है कि हम उसके बारे में सोच भी नहीं सकते हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर इसके बारे में एक चर्चा हो रही थी तो एक ऐसी केस स्टडी आई जिसे इसे सुनकर लोग हैरान रह गए. एक लड़की लगातार 14 घंटे तक स्क्रीन के सामने रहती थी इसके बाद फिर उसे गंभीर बीमारी हो गई. इस बारे में जब उसने डॉक्टर से बात की तो डॉक्टर ने इसे बीमारी से बचने की सलाह दी.

सोशल मीडिया का इस्तेमाल
दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला कुछ समय पहले लड़की को हुआ था. जानकारी के मुताबिक लड़की ब्रिटेन की रहने वाली है. डेली स्टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह लड़की एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और कंटेंट क्रिएटर है. रिपोर्ट के मुताबिक लॉकडाउन के समय में लड़की ने सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना बढ़ा दिया था. वो एक दिन में 14 घंटों तक फोन पर ही लगी रहती थीं.

स्क्रीन अधिक इस्तेमाल का नुकसान
इस दौरान सोशल मीडिया के अधिक उपयोग से उसने स्क्रीन पर ज्यादा समय से दिया. इस दौरान लड़की ने पैसे तो काफी कमा लिए लेकिन उनको एक चौंकाने वाली बीमारी हो गई. जब वे डॉक्टर के पास पहुंचीं तो डॉक्टर की बात सुनकर उनके होश उड़ गए. असल में उसको वर्टिगो की समस्या होने लगी. इसमें चक्कर आने लगे, सिर दर्द, बुखार और आंखें भी कमजोर होने लगीं. 

चल भी नहीं पा रही थीं
इतना ही नहीं इसके साथ ही उन्हें दिल की भी समस्या होने लगी थी. हालत यह हो गई कि वे चल भी नहीं पा रही थीं और डॉक्टरों ने उन्हें सोशल मीडिया से दूर रहने और बेड रेस्ट के लिए सलाह दे दी. डॉक्टरों ने उन कंप्लीट डिजिटल डिटॉक्स की सलाह दी. इसके साथ ही उनकी दवा भी शुरू हुई. कई महीने बाद लड़की जाकर नॉर्मल हुई.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news