खतरनाक सांप को कच्चा चबाने लगा हिरण, टूरिस्ट की उड़ गई नींद; जरा संभलकर देखें VIDEO
Advertisement

खतरनाक सांप को कच्चा चबाने लगा हिरण, टूरिस्ट की उड़ गई नींद; जरा संभलकर देखें VIDEO

Shocking Video:  कुदरत हमारी समझ से परे है और हिरण का सांप को खाते हुए ये वायरल वीडियो इसका जीता-जागता उदाहरण है. एक शाकाहारी जानवर के सांप को खाने के वीडियो पर सोशल मीडिया पर चौंकाने वाले रिएक्शन मिले. कई लोगों ने वीडियो पर हैरान करने वाली प्रतिक्रियाएं दीं.

 

खतरनाक सांप को कच्चा चबाने लगा हिरण, टूरिस्ट की उड़ गई नींद; जरा संभलकर देखें VIDEO

Poisonous Snake Video: ब्रह्मांड एक अद्भुत जगह है. प्रकृति से जुड़े कई रहस्य हैं. लोगों का कहना है कि ईश्वर ने प्रकृति का निर्माण किया है जबकि अन्य जोर देते हैं कि भौतिक विज्ञान के नियमों के अनुसार दुनिया सुपरहॉट प्लाज्मा से सितारों, आकाशगंगाओं और आकाशगंगा समूहों में विकसित हुई है. हालांकि, इनमें से कोई भी जवाब किसी को भी संतुष्ट नहीं करता. कुदरत हमारी समझ से परे है और हिरण का सांप को खाते हुए ये वायरल वीडियो इसका जीता-जागता उदाहरण है. एक शाकाहारी जानवर के सांप को खाने के वीडियो पर सोशल मीडिया पर चौंकाने वाले रिएक्शन मिले. कई लोगों ने वीडियो पर हैरान करने वाली प्रतिक्रियाएं दीं.

घास में छिपे सांप को खोजकर खा गई हिरण

लोगों की भौंहे चौड़ी हो गईं, जब उन्होंने हिरण को सांप को खाते हुए देखा. IFS अधिकारी सुशांत नंदा को जंगली जानवरों के मनमोहक वीडियो शेयर करने के लिए जाना जाता है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर इस वीडियो को शेयर किया, जिसे उन्होंने पहले कभी नहीं देखा था. उन्होंने वीडियो शेयर करने के बाद लिखा, "कैमरे हमें प्रकृति को बेहतर ढंग से समझने में मदद कर रहे हैं. जी हां, शाकाहारी जानवर कई बार सांपों को खा जाते हैं.” वीडियो में, हम एक हिरण को एक सांप को चबाते हुए देख सकते हैं. ऑनलाइन शेयर किए जाने के बाद से वीडियो को 50 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है.

 

 

वीडियो देखने के बाद लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

क्लिप यह साबित करता है कि जितना अधिक हम प्रकृति को समझने के लिए गहराई से जाते हैं, उतना ही रहस्यमय हो जाता है. एक यूजर ने समझने की कोशिश करते हुए लिखा, "शाकाहारी मांस खा सकते हैं. मांसाहारी घास नहीं खा सकते. यह गट केमिस्ट्री पर आधारित है. सांप खाना आहार से अधिक जीवित रहने के बारे में है. सांपों को मारने के लिए घास में छिपने वाले सांपों को खाना समझ में आता है. यदि आसानी से उपलब्ध हो तो मांस ठीक है, लेकिन वह शिकार के लिए विकसित नहीं हुए हैं." एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में लिखा, “मुझे लगता है कि यह चीनी हिरण है. वहां पे लोग कुछ भी खाते हैं.”

 

Trending news