'देसी खटिया' बनी विदेशी: इस देश में Online बेची जा रही खाट, कीमत ने उड़ाए होश
X

'देसी खटिया' बनी विदेशी: इस देश में Online बेची जा रही खाट, कीमत ने उड़ाए होश

Desi charpai: सदियों से घरों में देखी जाने वाले खटिया की डिमांड अब विदेश में ज्यादा देखी जाने लगी है. सोशल मीडिया पर एक पोस्ट काफी वायरल हो रहा है, जिसमें एक देसी चारपाई को ऑनलाइन बेचा जा रहा है, जिसकी कीमत सुनकर आप होश खो बैठेंगे.

'देसी खटिया' बनी विदेशी: इस देश में Online बेची जा रही खाट, कीमत ने उड़ाए होश

न्यूज़ीलैंड (New Zealand) के एक ब्रांड एनाबेल्स (Annabelle’s) ने अपनी वेबसाइट पर चारपाई (खाट) को 'विंटेज इंडियन डे-बेड' के रूप में लिस्ट किया है और इसे NZD 800 (लगभग 41,297 रुपये) में बेच रहा है. वेबसाइट ने बेड को भारत में एक तरह का ओरिजनल खाट बताया है. इसकी मूल कीमत NZD 1200 (लगभग 61,980 रुपये) बताई गई थी. हालांकि, छूट के बाद चारपाई अब 41,297 रुपये में उपलब्ध है.

विदेश में ऑनलाइन बिक रही देसी चारपाई

चारपाई चार पैरों वाली लकड़ी के फ्रेम को एक-दूसरे से बांधकर बनाई जाती है. चारपाई को लकड़ी के फ्रेम के साथ नेचुरल फाइबर रस्सियों से बनाई जाती है. हालांकि, इन दिनों आपको मेटल फ्रेम और प्लास्टिक वाले रस्सियों से बंधी चारपाई भी मिल जाएंगी. भारत में एक चारपाई की कीमत 800 रुपये से लेकर 10,000 रुपये तक होगी. इस खाट को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर सवाल-जवाब हो रहे हैं.

Desi charpai

 

डेली यूज वाले प्रोडक्ट की बढ़ी डिमांड

यह पहली बार नहीं है जब किसी सिंपल डेली यूज वाले प्रोडक्ट को ज्यादा कीमतों पर बेचा जा रहा है. इससे पहले भी ऐसे प्रोडक्ट्स ने नेटिज़न्स का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. कुछ दिन पहले, लग्जरी फैशन ब्रांड Balenciaga द्वारा 1.5 लाख रुपये में बेचे जा रहे एक शॉपिंग बैग ने इंटरनेट को पूरी तरह से चौंका दिया था. बैग बहुत देसी है और आमतौर पर लगभग सभी भारतीय बाजारों में काफी कम कीमत पर पाया जाता है. एक इंस्टाग्राम यूजर ने जब उस बैग को देखा तो सोशल मीडिया पर एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया जो वायरल हो गया.

Trending news