Fake Police: पुलिस की नकली वर्दी पहनकर लड़की देखने पहुंचा घर, शादी भी रचा ली, फिर दिया ऐसा धोखा
Advertisement
trendingNow11766831

Fake Police: पुलिस की नकली वर्दी पहनकर लड़की देखने पहुंचा घर, शादी भी रचा ली, फिर दिया ऐसा धोखा

Fake Police Uniform: वर्दी पहनकर ही वह लड़की देखने के लिए उसके घर पहुंचा था. इस दौरान युवती के परिजनों को पुलिसकर्मी होने का सबूत देने के लिए युवक पूरी तैयारी के साथ फर्जी पुलिस आईडी कार्ड और पे-स्लिप की फोटो कॉपी भी साथ लेकर पहुंचा था.

 

Fake Police: पुलिस की नकली वर्दी पहनकर लड़की देखने पहुंचा घर, शादी भी रचा ली, फिर दिया ऐसा धोखा

Fake Police News: फर्जी पुलिस वाला बनकर शादी रचाने वाले एक युवक के खिलाफ उसकी नवविवाहित पत्नी ने कुरवाई थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. नववाहिता भोपाल की रहने वाली है. जबकि उसका पति रूपसिंह अहिरवार पुत्र रघुवीर अहिरवार विदिशा जिले के कुरवाई थाना क्षेत्र के कोठा गांव का निवासी है. आरोपी युवक ने शादी से पहले न केवल आरपीएफ में पुलिसकर्मी होने का झूठ बोला, बल्कि वर्दी पहनकर ही वह लड़की देखने के लिए उसके घर पहुंचा था. इस दौरान युवती के परिजनों को पुलिसकर्मी होने का सबूत देने के लिए युवक पूरी तैयारी के साथ फर्जी पुलिस आईडी कार्ड और पे-स्लिप की फोटो कॉपी भी साथ लेकर पहुंचा था.

ये सब देखकर युवती और उसके परिजन युवक के झांसे में आकर शादी के लिए राजी हो गए. इसके बाद 6 मई 2023 को पूरे रीति-रिवाज के साथ दोनों की शादी भी हो गई. शादी के महज दो दिन बाद ही इस फर्जी पुलिस वाले दूल्हे की हकीकत उजागर हो गई. दुल्हन के रिश्तदारों ने दूल्हे की पोल खोल दी. इसके बाद दुल्हन ने कुरवाई थाना पहुंचकर अपने पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी. रिपोर्ट के बाद पुलिस ने एक्शन लेने में देरी नहीं की. एसपी ने संभागीय स्तर की टीम बनाकर आरोपी रूप सिंह के गांव कोठा भेजा. पुलिस टीम ने गांव पहुंचकर आरोपी रूपसिंह को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया. जहां से आरोपी को जेल भेज दिया है.

ऐसी आशंका जताई जा रही है कि आरोपी रूप सिंह पुलिस की नकली वर्दी का गलत इस्तेमाल भी करता था. एसडीओपी ललित कुमार डांगुर ने बताया कि नविवाहिता की रिपोर्ट पर पुलिस की टीम ने आरोपी युवक के घर से एक जोड़ी पुलिस वर्दी, कैप, जूते सहित अन्य झूठे दस्तावेजों की फोटो कॉपी भी बरामद हुई हैं. पुलिस ने संदेह के आधार पर आरोपी रूपसिंह से अन्य अपराधों के संबंध में भी पूछताछ की. एसडीओपी ने बताया कि आरोपी ने मंडी बामौरा में एक टेलर से जहां पुलिस की वर्दी सिलवाई थी, वहीं कैप, बेच और बेल्ट ऑन लाइन खरीदा था. 

पुलिस ने बताया कि आरोपी 8वीं फेल होकर बेरोजगार है. जबकि उसकी नवविवाहित पत्नी 12वीं पास होकर ग्रेजुएशन कर रही है. उन्होंने बताया कि महिला ने 2 जुलाई को आरोपी पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी. रिपोर्ट के बाद आरोपी युवक को पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है.

रिपोर्ट: दीपेश शाह

Trending news