कार्गो विमान का नहीं खुला पहिया, लैंडिंग कराने के लिए पायलट ने किया चौंकाने वाला काम
Advertisement
trendingNow12239900

कार्गो विमान का नहीं खुला पहिया, लैंडिंग कराने के लिए पायलट ने किया चौंकाने वाला काम

Cargo Plane Landing: एक फेडएक्स कंपनी का सामान ले जाने वाला बड़ा विमान (बोइंग 767-300ER) बुधवार 8 मई को तुर्की के इस्तांबुल एयरपोर्ट पर उतरते समय हादसे का शिकार हो गया. इस विमान का आगे का पहिया खुलने में खराबी आ गई थी. 

 

कार्गो विमान का नहीं खुला पहिया, लैंडिंग कराने के लिए पायलट ने किया चौंकाने वाला काम

FedEx Cargo Plane: एक फेडएक्स कंपनी का सामान ले जाने वाला बड़ा विमान (बोइंग 767-300ER) बुधवार 8 मई को तुर्की के इस्तांबुल एयरपोर्ट पर उतरते समय हादसे का शिकार हो गया. इस विमान का आगे का पहिया खुलने में खराबी आ गई थी. यह विमान पेरिस से इस्तांबुल आ रहा था, उसकी फ्लाइट नंबर FX6238 थी. एयरपोर्ट के अधिकारियों के अनुसार, विमान में कुछ तकनीकी समस्या आई जिसकी वजह से आगे का पहिया बाहर नहीं निकल पाया. हालांकि, विमान ने दो बार उतरने की कोशिश नाकाम रहने के बाद आखिरकार रनवे नंबर 16R पर सुरक्षित रूप से उतर गया.

यह भी पढ़ें: क्या वड़ा पाव गर्ल ने खरीद ली 1 करोड़ की फोर्ड मस्टैंग? देखें Video में चंद्रिका ने क्या कहा

विमान को बिना पहिया के कराई लैंडिंग

विमान को पेट के बल सुरक्षित तरीके से उतारने के बाद इस्तांबुल एयरपोर्ट की दमकल और बचाव दल ने स्थिति को पूरी तरह संभाल लिया. गनीमत ये रही कि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ और ना ही किसी की जान गई. एयरपोर्ट अधिकारियों का कहना है कि वो इस बोइंग 767 विमान को रनवे से हटाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि रनवे को फिर से खोला जा सके और हवाई यात्रा जल्द से जल्द सामान्य हो सके. बाकी विमानों का आना-जाना इस घटना से प्रभावित नहीं हुआ है. विमान उतरने से पहले पायलट ने बताया कि आगे का पहिया खुल नहीं पाया है.  इसके बाद, एयरपोर्ट कंट्रोल रूम ने उनसे तुरंत संपर्क किया.

यह भी पढ़ें: भाड़ में जाए तेरी फैमिली: बैंक ऑफिसर ने ओवर टाइम नहीं करने पर दी एम्प्लाई को धमकी, बैंक का आया जवाब

 

 

एयरपोर्ट वालों ने कुछ ऐसे किया मुसीबत का सामना

जब ये कन्फर्म हो गया कि आगे का पहिया सचमुच खराब है, तो एयरपोर्ट वालों ने तुरंत ही दमकल, बचाव दल और डॉक्टरों को तैयार कर लिया ताकि किसी भी मुसीबत का सामना करने के लिए वो पूरी तरह तैयार रहें. विमान उतरने के बाद दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकल आए और उन्हें कोई चोट नहीं आई. हादसे की वजह से रनवे को दोपहर 3 बजे तक बंद कर दिया गया था. ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर का कहना है कि हादसे की जांच अभी जारी है.  जानकारी के अनुसार, यह विमान जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर N110FE है, साल 2014 में फेडएक्स को मिला था और इसके इंजन जनरल इलेक्ट्रिक CF6 के हैं.

Trending news