Half Fry: कभी नहीं देखा होगा ऐसा हाफ फ्राई, लोग बोले- कहीं Veg Egg तो नहीं!
Advertisement
trendingNow11293770

Half Fry: कभी नहीं देखा होगा ऐसा हाफ फ्राई, लोग बोले- कहीं Veg Egg तो नहीं!

Food Lovers: क्या आपने कभी अंडे की हरे रंग की जर्दी देखी है. आप में से बहुत कम लोगों ने इस तरह का हाफ फ्राई (Half Fry) देखा होगा. दरअसल केरल की एक मुर्गी हरे रंग की जर्दी (Green Yolk) वाले अनोखे अंडे देती है.

Half Fry: कभी नहीं देखा होगा ऐसा हाफ फ्राई, लोग बोले- कहीं Veg Egg तो नहीं!

Social Media: सोशल मीडिया पर छाई एक वायरल वीडियो को देखकर लोगों के मन में एक सवाल (Question) उठ रहा है. वो सवाल ये है कि क्या मुर्गी हरे रंग की जर्दी (Green Yolk) वाले अंडे दे सकती है. आपके घर में आए अंडों की जर्दी का रंग पीला (Yellow) ही होता होगा. इसलिए हो सकता है कि आप इस सवाल का जवाब 'न' में दें. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत के केरल (Kerala) में मुर्गी हरे रंग की जर्दी वाले अंडे देती है. अब इन अंडों का वीडियो लोगों की अटेंशन बटोर रहा है.  

हरे रंग के अंडे?

सोशल मीडिया (Social Media) पर हरे रंग के जर्दी वाले अंडों ने तहलका मचाया हुआ है. कुछ लोगों को तो ये फोटो एडिटेड (Edited) भी लग रही है. लेकिन केरल राज्य में ऐसे अंडे वाकई में पाए जाते हैं, जिनकी जर्दी का रंग पीला नहीं बल्कि हरा होता है. आपको बता दें कि इसके रंग बदलने से अंडों के स्वाद (Taste) में कोई भी बदलाव नहीं आता है.  

क्या है इसके पीछे का राज?

सोशल मीडिया पर इस सवाल के तूल पकड़ने के बाद एक रिसर्च (Research) में दावा किया गया कि इन मुर्गियों को खास तरीके का खाना (Food) खिलाया जाता है. ऐसा भी माना जा रहा है कि मुर्गियों को हरी सब्जियां (Green Vegetables) और पत्ते खिलाए जाते होंगे, जिसकी वजह से ये मुर्गियां ऐसे अंडे देती हैं. मुर्गी (Hen) के मालिक ने बताया कि वो इन्हें पौधों और केलों के हरे पत्‍ते और पालक खिलाते हैं. 

वीडियो देख लोग रह गए दंग

इन अंडों (Eggs) का वीडियो देख लोग दंग रह गए. आपको बता दें कि मुर्गियों के खान-पान पर अंडों की जर्दी का रंग (Colour Of Yolk) निर्भर करता है. जरूरी नहीं कि इसका रंग हरा या पीला ही हो, जर्दी नारंगी (Orrange) और लाल रंग की भी हो सकती है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news