किसी भी भारतीय का विदेश में 'सबसे महंगा तलाक', गुजारे भत्ते में दिए इतने सौ करोड़
Advertisement
trendingNow1524466

किसी भी भारतीय का विदेश में 'सबसे महंगा तलाक', गुजारे भत्ते में दिए इतने सौ करोड़

इस मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने शख्स को आदेश दिया कि वह पूर्व पत्नी को संपत्ति, बच्चों के लालन-पालन और गुजारा भत्ते के तौर पर यह राशि दें.

फाइल फोटो

सिंगापुर: सिंगापुर में भारतीय मूल के एक न्यूरोलॉजिस्ट को तलाक के बाद गुजारे भत्ते के तौर पर पत्नी को 2.5 करोड़ सिंगापुर डॉलर देने का आदेश कोर्ट ने दिया है. सिंगापुर में ब्रिटिश कोलंबिया अदालत में भारतीय मूल के एक शख्स ने तलाक की अर्जी दायर की थी. 

अब तक की सबसे बड़ी तलाक की रकम
इस मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने शख्स को आदेश दिया कि वह पूर्व पत्नी को संपत्ति, बच्चों के लालन-पालन और गुजारा भत्ते के तौर पर यह राशि दें. खास बात ये है कि विदेश में गुजारा भत्ता के रूप में दी गई सबसे बड़ी रकम में से एक है. गोबिंदनाथन देवतासन (69) को 29 अप्रैल को अपनी पत्नी क्रिस्टी देवतासन को गुजारा भत्ते के रूप में 5,498,344 कनाडाई डॉलर और बच्चों की देखरेख के लिए 612,084 कनाडाई डॉलर की राशि देने का आदेश दिया गया. मुकदमे के दौरान गोबिंदनाथन के व्यवहार को ‘‘निंदनीय’’ बताया गया.

1997 में क्रिस्टी से भारतीय ने की थी शादी
चैनल न्यूज एशिया की खबर के अनुसार, डॉक्टर का माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में निजी क्लिनिक है और उन्होंने 1997 में क्रिस्टी से शादी की थी. क्रिस्टी ने 2016 में तलाक की अर्जी दायर की थी.

कोर्ट में इन बातों का भी हुआ खुलासा
अदालत के फैसले में दंपति को अत्यधिक अमीर बताया गया और उनके पास महंगी कारें, आभूषण, कलाकृतियां और घर हैं. साथ ही उन्होंने कनाडा, अमेरिका, सिंगापुर, थाईलैंड और मलेशिया में संपत्तियों में निवेश कर रखा है. अदालत के दस्तावेजों के अनुसार, दंपति के रिश्ते में 2015 और 2016 की शुरुआत में खटास आई.

Trending news