close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेश: सीट बेल्ट लगाकर विसर्जन के लिए पहुंचे Ganpati Bappa, फोटोज हुईं VIRAL

सामने आई फोटो में गाड़ी में बैठे गजानन बकायदा सीट बेल्ट लगाए नजर आ रहे हैं. बता दें कि नए मोटर व्हीकल एक्ट के बाद से सड़कों पर लोग काफी सतर्क हो गए हैं.

मध्य प्रदेश: सीट बेल्ट लगाकर विसर्जन के लिए पहुंचे Ganpati Bappa, फोटोज हुईं VIRAL
मंदसौर गणपति विसर्जन के दौरान (Zee News)

नई दिल्ली: अनंत चौदस के पावन त्योहार के दिन आज बप्पा भी विदाई लेकर जा रहे हैं. पूरे देश में सभी जगह आज गणेश विसर्जन भी सेलिब्रेट किया जा रहा है. मध्यप्रदेश के मंदसौर गणपति विसर्जन के दौरान की एक फोटो वायरल हो रही है जिसमें ट्रैफिक पुलिसमैन अपने बप्पा को विसर्जन के लिए जा रहा है. इस फोटो की खास बात ये है कि ट्रैफिक पुलिसमैन की बगल की सीट में बैठे बप्पा ने भी सीट बेल्ट लगा रखी है. मंदसौर से सामने आई ये फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. 

सामने आई फोटो में गाड़ी में बैठे गजानन बकायदा सीट बेल्ट लगाए नजर आ रहे हैं. बता दें कि नए मोटर व्हीकल एक्ट के बाद से सड़कों पर लोग काफी सतर्क हो गए हैं. जुर्माने से बचने के लिए लोग अब ज्यादा संभलकर चल रहे हैं. इसी बात का संदेश देने के लिए इस ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने अपने बप्पा को भी सीट बेल्ट लगा दी है. 

मुंबई: अनंत चौदस के दिन होगी बप्पा की विदाई, विसर्जन में शामिल होने वाले लोग ध्यान दें

Ganesh visarjan

बता दें कि भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी से प्रारंभ होने वाले गणेशोत्सव का चतुर्दशी तिथि पर गणेश विसर्जन के साथ समापन किया जाता है. जिस तरह से चतुर्थी पर गणपति के आगमन का महत्व होता है उसी तरह से विसर्जन का भी खास महत्व होता है. अनंत चतुर्दशी तिथि पर सुबह से ही पंडालों में भारी भीड़ जमा होने लगती है. चतुर्दशी तिथि पर पूरे जोश और उत्साह के साथ गणपति की पूजा की जाती है. भगवान गणेश का श्रृंगार किया जाता है, माला पहनाई जाती है, दूर्वा चढ़ाया जाता है और तरह-तरह की झांकियां निकाली जाती हैं. इसके बाद गणपति की महाआरती के बाद बप्पा को विदा किया जाता है.