नंबर प्लेट की जगह लड़की ने स्कूटी में लिखवाया 'पापा गिफ्टेड', पुलिस वाले बोले- अब हम काटेंगे चालान
Advertisement
trendingNow12077383

नंबर प्लेट की जगह लड़की ने स्कूटी में लिखवाया 'पापा गिफ्टेड', पुलिस वाले बोले- अब हम काटेंगे चालान

UP Traffic Police: भारत में सालों से सड़क सुरक्षा पर जोर दिया जा रहा है, ये तो हम सभी जानते हैं. पर गाड़ियों की बढ़ती संख्या के साथ दुर्घटनाओं का आंकड़ा भी बढ़ रहा है, ये चिंता की बात है. इसलिए जरूरी है कि हम खुद ज़िम्मेदारी लें और रोड पर सुरक्षा का ध्यान रखें.

 

नंबर प्लेट की जगह लड़की ने स्कूटी में लिखवाया 'पापा गिफ्टेड', पुलिस वाले बोले- अब हम काटेंगे चालान

Traffic Police: भारत में सालों से सड़क सुरक्षा पर जोर दिया जा रहा है, ये तो हम सभी जानते हैं. पर गाड़ियों की बढ़ती संख्या के साथ दुर्घटनाओं का आंकड़ा भी बढ़ रहा है, ये चिंता की बात है. इसलिए जरूरी है कि हम खुद ज़िम्मेदारी लें और रोड पर सुरक्षा का ध्यान रखें. बाइक या स्कूटी चलाते समय हेलमेट जरूर पहनें और कार में बैठते ही सीटबेल्ट लगा लें. हाल ही में उत्तर प्रदेश ट्रैफिक पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जो जरा हटकर है. इसमें बिना हेलमेट पकड़ी गई एक लड़की का जिद दिखाया गया है. देखते हैं ये वीडियो क्या संदेश देता है और आखिर में क्या हुआ.

नंबर प्लेट की जगह लिखवाई ऐसी चीज

उत्तर प्रदेश की ट्रैफिक पुलिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब छा रहा है. वीडियो में ट्रैफिक पुलिसवालों ने स्कूटी चलाते हुए एक लड़की को बिना हेलमेट के पकड़ा. लड़की के साथ उसकी मां भी थी. पकड़े जाने पर लड़की ने पुलिसवालों से गुहार लगाई कि वो उसका इंटरव्यू न लें. ये सुनकर पुलिसवाले ने हंसते हुए कहा, "बेटा, हम कोई इंटरव्यू नहीं ले रहे, सिर्फ तुमने हेलमेट नहीं लगाया तो चालान बन रहा है!" वीडियो में आगे जो हुआ वो और भी मजेदार है. बिना हेलमेट स्कूटी चलाते हुए पकड़ी गई लड़की न सिर्फ जिद करने लगी बल्कि गुस्सा भी हो गई. सबसे खास बात, उसकी स्कूटी की नंबर प्लेट 'पापा गिफ्टेड' लिखी थी.

 

 

वीडियो पर कई सारे लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

यही प्लेट जब ट्रैफिक पुलिस ने देखी और उससे पूछा तो लड़की उनसे ही उलझ पड़ी. ये सारा वाकया सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गया और लोगों ने लड़की के इस हवा-खबर रवैये की खूब आलोचना की. कई लोगों ने उसे 'पापा की परी' तक कह डाला. वीडियो को इंस्टाग्राम पर 11_on_foot नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है और इस पर कई तरह के कमेंट्स आ रहे हैं. इस वीडियो पर एक यूजर ने लिखा, "जल्दी चालान काटो पापा की परी है उड़ भी सकती है." एक अन्य यूजर ने लिखा, "गाड़ी नंबर नहीं है तो अब चालान कैसे काटोगे?" ऐसे ही कई अन्य यूजर्स ने भी अपने रिएक्शन दिए हैं.

Trending news