सड़क पर 'साइकिल पर लाइट लगवाओ' का बोर्ड लेकर खड़ी हो गई लड़की, Video देखकर IAS ऑफिसर ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow11621320

सड़क पर 'साइकिल पर लाइट लगवाओ' का बोर्ड लेकर खड़ी हो गई लड़की, Video देखकर IAS ऑफिसर ने कही ये बात

Road Safty Lights On Bycycle: सोशल मीडिया पर एक लड़की सड़क पर साइकिल से चलने वाले लोगों की मदद के लिए सामने आई है. वह उनके साइकिल पर लाइट लगाकर उन्हें दुर्घटना से बचाने में मदद कर रही है और अब इस वीडियो को देखने के बाद कई लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं. 

 

सड़क पर 'साइकिल पर लाइट लगवाओ' का बोर्ड लेकर खड़ी हो गई लड़की, Video देखकर IAS ऑफिसर ने कही ये बात

Safety Lights On Bycycle: भारत में सड़क दुर्घटना से रोजाना सैकड़ों लोग चपेट में आते हैं, जिसमें कुछ लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ती है. हालांकि, अगर हम सड़क पर चलते वक्त कुछ सावधानी बरतें तो इससे निजात पाया जा सकता है. सोशल मीडिया पर एक लड़की सड़क पर साइकिल से चलने वाले लोगों की मदद के लिए सामने आई है. वह उनके साइकिल पर लाइट लगाकर उन्हें दुर्घटना से बचाने में मदद कर रही है और अब इस वीडियो को देखने के बाद कई लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं. आईएएस ऑफिसर अवनीश शरण ने खुद इस वीडियो को शेयर करते हुए सराहना की.

नाना को खोने के बाद लड़की ने लिया ये फैसला

भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी अवनीश शरण (Awanish Sharan) अक्सर दिल छू लेने वाले पोस्ट शेयर करते हैं जो इंटरनेट यूजर्स की रुचि को और भी बढ़ा देते हैं. इस बार उन्होंने ट्विटर पर एक 22 वर्षीय लड़की द्वारा सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए साइकिलों पर सेफ्टी लाइट लगाने का वीडियो शेयर किया है. लखनऊ की खुशी पांडे ने अपने नाना को एक सड़क हादसे में खो दिया था. उसके नाना साइकिल चला रहे थे जब एक कार ने उन्हें टक्कर मार दी क्योंकि कार सवार उन्हें देख नहीं पाया था. तब से खुशी पांडे ने साइकिल पर 1500 फ्री लाल बत्ती लगाई हैं.

 

 

वीडियो देखने के बाद हर कोई कर रहा तारीफ

22 साल की खुशी पांडे को अक्सर शहर के प्रमुख चौराहों पर एक बोर्ड पकड़े देखा जा गया है जिस पर लिखा होता है, "साइकिल पे लाइट लगवाओ". वीडियो इंटरनेट पर दिल जीत रहा है. कई सोशल मीडिया यूजर्स ने खुशी पांडे के प्रयासों की प्रशंसा की. एक यूजर ने कमेंट किया, "इस महान भाव के लिए आशीर्वाद." एक अन्य यूजर ने लिखा, "नेक काम. भगवान आपका भला करे." तीसरे यूजर ने कहा, "कम लागत वाले रेट्रोरिफ्लेक्टिव सेंसर भी काफी मदद करेंगे. अच्छा और महान प्रयास. भगवान आपका भला करे." चौथे यूजर ने लिखा, "सभी साइकिल निर्माताओं को इस नेक प्रभाव और यातायात पुलिस का भी समर्थन करना चाहिए."

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news