The Godfather Watch: हीरो से जड़े लग्जरी घड़ी के अंदर बैठा है एक 'डॉन'! कीमत सुन लोगों के कान हो गए खड़े
Advertisement
trendingNow11234450

The Godfather Watch: हीरो से जड़े लग्जरी घड़ी के अंदर बैठा है एक 'डॉन'! कीमत सुन लोगों के कान हो गए खड़े

The Godfather Watch: लग्जरी लिमिटेड एडिशन 'गॉडफादर' म्यूजिक बॉक्स वॉच की कीमत $330,000 (ढाई करोड़ रुपये से ज्यादा) रखी गई है, जिसे देखने के बाद हर किसी के होश उड़ गए.

 

The Godfather Watch: हीरो से जड़े लग्जरी घड़ी के अंदर बैठा है एक 'डॉन'! कीमत सुन लोगों के कान हो गए खड़े

The Godfather Watch: न्यू यॉर्क स्थित लग्जरी टाइमपीस और ज्वेलरी ब्रांड जैकब एंड कंपनी (Jacob & Co.) ने एक ऐसी घड़ी लॉन्च की, जिसे देखने के बाद हर किसी के होश उड़ गए. लग्जरी लिमिटेड एडिशन 'गॉडफादर' म्यूजिक बॉक्स वॉच की कीमत $330,000 (ढाई करोड़ रुपये से ज्यादा) रखी गई है. गॉडफादर को ट्रिव्यूट देने वाले इस लग्जरी घड़ी के लिए कंपनी ने पैरामाउंट पिक्चर्स के साथ एग्रीमेंट किया है. हालांकि इसका लाइसेंस अप्रूव कराने में एक साल लग गया, जिसके बाद ही कंपनी इसे लॉन्च कर पाई.

द गॉडफादर वॉच ने दुनियाभर में मचाया तहलका

जैकब अरबो (Jacob Arabo) ओवर-द-टॉप टाइमपीस बनाने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन अपने ओपेरा कलेक्शन (Opera Collection) में अरबो को कुछ मिसिंग लग रहा था. तब उन्होंने इस वॉच में स्विस मैकेनिकल क्राफ्ट का यूज किया, जिसमें म्यूजिक को भी जोड़ा. उन्होंने कहा कि मैं इस घड़ी में कुछ आइकॉनिक करना चाहता था, और तब मेरे दिमाग में 'द गॉडफादर' आया. बताते चले कि न्यूयॉर्क स्थित लग्जरी वॉच और ज्वेलरी ब्रांड जैकब एंड कंपनी काफी पॉपुलर है.

कंपनी मालिक ने कही ऐसी बात

मशहूर इटैलियन कम्पोजर नीनो रोटा ने द गॉडफादर का थीम सॉन्ग क्रिएट किया था, जिसके लिए उन्हें गोल्डन ग्लोब-विजेता स्कोर से सम्मानित किया गया था. अरबो को फ्रांसिस फोर्ड कोपोला की 1972 की ऑस्कर विजेता फिल्म और उसके संगीत को ट्रिब्यूट देने का आइडिया पसंद आया. इस तरह ओपेरा गॉडफादर वॉच (Opera Godfather Watch) का जन्म हुआ. इस घड़ी को तैयार करना आसान नहीं था, क्योंकि पैरामाउंट पिक्चर्स से परमिशन और लाइसेंस की जरूरत थी.

देखें वीडियो-

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by JACOB & CO. (@jacobandco)

बेसलवर्ल्ड स्विस वॉच फेयर 2018 में दिखाया गया था इसे

इस घड़ी को बनाने में काफी रिसर्च और मेहनत की गई. जैकब ने कहा, 'एक बार जब मुझे यह आइडिया आया तो मैंने सोचा मुझे पहले पैरामाउंट पिक्चर्स से संपर्क करना चाहिए और देखते हैं कि वे क्या कहते हैं.' इस प्रक्रिया को पूरा होने में लगभग एक वर्ष का समय लग गया. इस घड़ी को मार्च 2018 में बेसलवर्ल्ड स्विस वॉच फेयर (Baselworld Swiss Watch Fair) में दिखाया गया था. अरबो ने बताया कि समझौते में एक वित्तीय व्यवस्था शामिल है जो दोनों कंपनियों के लिए काम करती है. इस घड़ी में आप 'द गॉडफादर' के लीड एक्टर अल पचीनो को कुर्सी पर बैठे देख सकते हैं. इसके लुक को सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दिया गया है.

ओपेरा गॉडफादर घड़ी में क्या है खास-

डायामीटर: 43 एमएम 
हाइट: 17.2 एमएम
वेट: 38 ग्राम
मैटेरियल: स्टील, ब्रास, प्लेटिनम और टाइटेनियम
कॉम्पोनेंट्स: 658
पॉवर रिवर्स: 50 घंटे
फ्रीक्वेंसी: 21'600 vib/h (3 Hz)
ज्वेल्स: 58
सिस्टम: ट्रिपल एक्सिस टूरबिलियन, म्यूजिक बॉक्स विद डबल कॉम्ब्स
फिनिशिंग: ब्रिजेज और प्लेट्स
बैरेल्स: सर्कुलरग्रेनिंग
सिलिंडर्स: रोज गोल्ड प्लेटेड
स्क्रूज: एंग्ल्ड बेवेल और मिरर पॉलिश्ड
डायमंड: 218 बैगूएट-कट डायमंड्स (19.47 कैरेट)

Trending news