बाल कटवाओ नहीं तो... स्‍कूल ने दी वार्निंग, बच्चे को बचपन से ही हेयरकटिंग का खौफ; जानें वजह
Advertisement
trendingNow12259881

बाल कटवाओ नहीं तो... स्‍कूल ने दी वार्निंग, बच्चे को बचपन से ही हेयरकटिंग का खौफ; जानें वजह

Trending News: ब्रिटेन का एक स्कूली बच्चा इन दिनों खबरों में है. 12 साल के फारूक जेम्स को बाल कटवाने से बहुत डर लगता है. ये एक खास तरह का फोबिया है जिसे डॉक्टर "टॉन्सुरोफोबिया" कहते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फारूक ने कभी भी कैंची से बाल नहीं कटवाए हैं.

 

बाल कटवाओ नहीं तो... स्‍कूल ने दी वार्निंग, बच्चे को बचपन से ही हेयरकटिंग का खौफ; जानें वजह

Haircut Phobia: ब्रिटेन का एक स्कूली बच्चा इन दिनों खबरों में है. 12 साल के फारूक जेम्स को बाल कटवाने से बहुत डर लगता है. ये एक खास तरह का फोबिया है जिसे डॉक्टर "टॉन्सुरोफोबिया" कहते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फारूक ने कभी भी कैंची से बाल नहीं कटवाए हैं. उसके बाल अब इतने घने और लंबे हो गए हैं कि किसी भी लड़की से भी ज्यादा लंबे हैं. इस वजह से स्कूल में उसे थोड़ी दिक्कत हो रही है. उसके सहपाठियों को उसके इतने लंबे बाल पसंद नहीं आते और वो चाहते हैं कि वो स्कूल में कटे हुए बालों के साथ आए. स्कूल के भी कुछ नियम होते हैं जिन्हें सबको मानना पड़ता है. लेकिन फारूक की परेशानी ये है कि उसे बाल कटवाने से ही डर लगता है.

यह भी पढ़ें: बहुत उड़ रही थी RCB: विराट कोहली की टीम हुई IPL से बाहर, लोगों ने जमकर लगाई Meme वाली 'क्लास'

बाल कटवाने का रहता है खौफ

फारूक के माता-पिता उसके बाल कटवाने के डर को समझते हैं, लेकिन स्कूल इसे मानने को तैयार नहीं है. डॉक्टर का लिखा हुआ ले जाने के बाद भी स्कूल प्रशासन उससे बाल कटवाने के लिए कह रहा है. फारूक की मां का कहना है कि वो उसे पोनीटेल बनाकर स्कूल भेजने के लिए तैयार हैं, लेकिन स्कूल उसे भी मना कर देता है. फारूक को कई बार सजा भी मिल चुकी है, और अब डर है कि उसे स्कूल से निकाल भी दिया जा सकता है क्योंकि स्कूल इस तरह के फोबिया को नहीं मान रहा है. फारुक तो अपने बालों की वजह से सोशल मीडिया स्टार बन गया है. उसके इंस्टाग्राम पर 2.5 लाख से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

यह भी पढ़ें: Dehati Madam: देहाती मैडम सिखाती हैं गजब की इंग्लिश, Video देखने के लिए टूट पड़ते हैं करोड़ों लोग

फारूक का वीडियो हुआ वायरल

हाल ही में फारूक का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वो फोटोशूट करवा रहा था. उसने सफेद टी-शर्ट पहनी थी, जिसके ऊपर उसने काली शर्ट और मैचिंग की काली पैंट पहनी थी. उसने अपने लुक को काले स्पोर्ट्स शूज़ और पीले रंग के चश्मों के साथ पूरा किया. फारूक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी देखा जा रहा है. इस वीडियो में वो फोटोशूट करवा रहा है. उसके इंस्टाग्राम अकाउंट से ये वीडियो शेयर किया गया है. वीडियो के साथ लिखा है, "हे भगवान, इस लड़के को हमेशा स्वस्थ और खुश रखना. आमेन."

गौरतलब है कि फारूक को बाल कटवाने से बहुत डर लगता है, जिसे डॉक्टरी भाषा में "टॉन्सुरोफोबिया" कहते हैं. ये शब्द दो यूनानी शब्दों से मिलकर बना है - "टॉन्सुर" जिसका मतलब "काटना" होता है और "फोबोस" जिसका मतलब "बहुत डर या घृणा" होता है. 

Trending news