एक शख्स के पेट से निकले हेयरपिन, सेफ्टी पिन और रेजर ब्लेड, डॉक्टर भी रह गए हैरान
Advertisement

एक शख्स के पेट से निकले हेयरपिन, सेफ्टी पिन और रेजर ब्लेड, डॉक्टर भी रह गए हैरान

 Hairpin in man stomach: पुड्डुचेरी से हैरान करने वाला मामला सामने आया है, एक 20 साल के युवक के पेट की जब इंडोस्कोपी की गई तो उसके पेट में हेयरपिन, सेफ्टी पिन और रेजर ब्लेड मिले.

Puduchery Bizare News:  क्या आप इस बात की कल्पना कर सकते हैं कि किसी के पेट में हेयर पिन, सेफ्टी पिन और रेजर ब्लेड मिल सकता है. इसका जवाब तो ना में ही होगा लेकिन यच सच है. पुडुचेरी से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. डॉक्टरों ने एक शख्स के पेट से 13 हेयरपिन, 5 सेफ्टी पिन और 5 रेजर ब्लेड निकाले. डॉक्टरों के मुताबिक 20 साल का मरीज मानसिक समस्या से जुझ रहा था.

युवक के पेट में धारदार सामान

गैस्ट्रोइंट्रोलॉजी एंड मेडिकल सेंटर अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि एक युवक को पेट में गंभीर दर्द की वजह से भर्ती कराया गया था. उसे पेट दर्द और खून की उल्टी की शिकायत थी.  जब उससे पूछा गया क्या उसने कुछ खाया तो मना कर दिया. हमने इंडोस्कोपी कराने का निर्णय लिया और जो रिपोर्ट मिली हैरान करने वाली थी. मरीज के पेट में कुछ सख्त चीज दिखाई दी. यही नहीं धारदार सामान भी मिले. हम इसे फॉरेन बॉडी बिजोर कहते हैं. अस्पताल के डॉक्टर के शशिकुमार ने कहा कि हमने सर्जरी करने का फैसला किया.

बिना ऑपरेशन डॉक्टरों को कामयाबी

डॉक्टरों का कहना है कि मरीज का परिवार ओपन सर्जरी नहीं चाहता था. उन्हें बताया गया कि मुंह के रास्ते एक ट्यूब डाला जाएगा और उन धारदार सामानों को निकाल लिया जाएगा. यह एक मुश्किल प्रक्रिया थी लेकिन हमने कामयाबी के साथ धारदार सामनों को निकाल लिया. इस तरह की प्रक्रिया को काफी जटिल माना जाता है हालांकि सावधानी के साथ पूरे प्रोसीजर को अंजाम तक पहुंचाया गया. अब युवक पूरी तरह सही है और सामान्य डाइट ले रहा है. डॉक्टरों का कहना है कि इस तरह के मामले दुर्लभ होते हैं. दरअसल पेट की ओपन सर्जरी करना आसान होता है लेकिन मुंह के रास्ते ट्यूब डालकर धारदार सामान को निकालना बेहद मुश्किल काम होता है. 

Trending news