आधा आसमान पीला, आधा आसमान काला; यहां पर दिखा हैरान कर देने वाला नजारा
Advertisement
trendingNow11964240

आधा आसमान पीला, आधा आसमान काला; यहां पर दिखा हैरान कर देने वाला नजारा

Photo Viral: फ्लोरिडा में सूर्यास्त के दौरान एक आश्चर्यजनक सीन देखने को मिला, जिसने सोशल मीडिया पर चर्चा पैदा कर दी. ये तस्वीरें लोगों को हैरान कर रही है. नेटिजन आधा आसमान पीला और आधा आसमान काला देखकर सदमे में आ गए.

आधा आसमान पीला, आधा आसमान काला; यहां पर दिखा हैरान कर देने वाला नजारा

Viral News: सोशल नेटवर्किंग साइट्स खजाने का भंडार हैं, जहां लोगों को अजीबोगरीब आर्ट से लेकर कुछ दिल छू लेने तस्वीरें देखने को मिलती हैं. हाल ही में, फ्लोरिडा में सूर्यास्त के दौरान एक आश्चर्यजनक सीन देखने को मिला, जिसने सोशल मीडिया पर चर्चा पैदा कर दी. ये तस्वीरें लोगों को हैरान कर रही है. नेटिजन आधा आसमान पीला और आधा आसमान काला देखकर सदमे में आ गए. एक यूजर ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक अद्भुत वीडियो शेयर किया. यह एक ऐसा सूर्यास्त दिखाता है जो प्रतीत होता है कि स्क्रीन अलग-अलग है, जिसमें दाईं ओर चमकदार लाल-पीले रंग हैं और बाईं ओर गहरे काले बादल दिखाई दे रहे हैं.

क्या आपने कभी देखा है ऐसा आसमान

वीडियो के पोस्ट कैप्शन में लिखा, "फ्लोरिडा में, आकाश एक सीधी रेखा द्वारा दो भागों में विभाजित था. कुछ अजीब नहीं लग रहा है?" इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह सीन एक बड़े बादल की वजह से हुआ, जब वह सूरज के आधे हिस्से में पहुंच गया. दरअसल, बादल ने सीधे सूर्य की रोशनी को अवरुद्ध कर दिया, इसे जमीन के पास बादलों तक पहुंचने से रोक दिया और दो अलग-अलग आकाशीय परिदृश्यों का इल्यूजन बन गया. तस्वीर जैसे ही एक्स पर आई, कई यूजर्स कमेंट बॉक्स पर रिएक्शन देने के लिए आ गए. एक व्यक्ति ने सोचा, "यह सॉफ्टवेयर में गड़बड़ जैसा लगता है."

 

 

लोगों ने दिए कुछ ऐसे रिएक्शन

रिएक्शन देते हुए एक अन्य यूजर ने लिखा, "मैंने पहले भी ऐसा आकाश देखा है, यह मुझे कभी समझ में नहीं आया." तस्वीर वायरल होने के बाद यह अद्भुत दृश्य लोगों को सोच में डाल दिया. अन्य यूजर ने भी अपनी तस्वीरें पोस्ट कीं. एक यूजर ने लिखा, "यह प्रशंसा करने के लिए एक कलाकृति है. भगवान सबसे महान है." एक अन्य यूजर ने पूछा, "यह कब था? मैं फ्लोरिडा में रहता हूं और कहीं भी ऐसा कुछ नहीं है और मैं यहां 23 साल से रह रहा हूं." यह ऑप्टिकल इल्यूजन प्रकृति के चमत्कारों में से एक है और यह इस बात का सबूत है कि कभी-कभी वास्तविकता कल्पना से कहीं अधिक अजीब हो सकती है.

TAGS

Trending news