Hanuman Chalisa: स्कूली बच्चों ने बैंड-बाजा के साथ कुछ ऐसे पढ़ी 'हनुमान चालीसा', टीचर से लेकर पैरेंट्स तक रह गए हैरान
Advertisement

Hanuman Chalisa: स्कूली बच्चों ने बैंड-बाजा के साथ कुछ ऐसे पढ़ी 'हनुमान चालीसा', टीचर से लेकर पैरेंट्स तक रह गए हैरान

Hanuman Chalisa Video: कई स्कूलों में तो प्रेयर में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa Prayer) का पाठ भी पढ़ाया जाता है. बच्चे अपने बचपन में ही हनुमान चालीसा का पाठ रट लेते हैं. सोशल मीडिया पर ऐसे कई सारे वीडियो देखने को मिले हैं और कुछ ऐसा ही एक वीडियो अभी भी वायरल हो रहा है.

 

Hanuman Chalisa: स्कूली बच्चों ने बैंड-बाजा के साथ कुछ ऐसे पढ़ी 'हनुमान चालीसा', टीचर से लेकर पैरेंट्स तक रह गए हैरान

Hanuman Chalisa In School: भारत में भगवान हनुमान जी को बहुत ज्यादा पूजते हैं. रोजाना अपने घरों और मंदिरों में पूजा-पाठ भी करते हैं. बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक, हर कोई भगवान हनुमान पर भरोसा जताता है और उनसे जुड़ने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ तो जरूर करता है. कई सारे लोग तो ऐसे भी हैं जो हर मंगलवार को व्रत रखते हैं और दिनभर पूजा-पाठ करते हैं. हालांकि, कई स्कूलों में तो प्रेयर में हनुमान चालीसा का पाठ भी पढ़ाया जाता है. बच्चे अपने बचपन में ही हनुमान चालीसा का पाठ रट लेते हैं. सोशल मीडिया पर ऐसे कई सारे वीडियो देखने को मिले हैं और कुछ ऐसा ही एक वीडियो अभी भी वायरल हो रहा है.

स्कूल में गाया जा रहा है हनुमान चालीसा

वायरल होने वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि स्कूल के कई सारे बच्चे एक ग्रुप में खड़े हैं और उन्होंने अपने साथ ढोल, तबला, हारमोनियम जैसे इंस्ट्रूमेंट भी साथ ले रखा है. आगे की लाइन में बैंड की टीम नजर आ रही है, जबकि पीछे के बच्चे हाथ जोड़कर हनुमान चालीसा पढ़ते हुए दिखाई दिए. सभी लोग एक साथ मिलकर हनुमान चालीसा पढ़ रहे हैं. एक सुर में स्कूली बच्चों द्वारा हनुमान चालीसा गाया जा रहा है, जिसे देखकर न सिर्फ टीचर बल्कि पैरेंट्स भी खुशी के मारे फूले नहीं समाए. स्कूली बच्चों ने एक सुर में हनुमान चालीसा का पूरा पाठ पढ़ा. यह वीडियो सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गई.

 

 

वीडियो देखने के बाद लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

इंटरनेट पर जैसे ही इस वीडियो को अपलोड किया गया, यह झट से वायरल हो गया. कई सारे लोगों ने वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी. इंस्टाग्राम पर musicalchamber नाम के एक यूजर वीडियो पोस्ट किया है. वीडियो के कैप्शन में लिखा, "मेरे जिंदगी का सबसे बेहतरीन कीमती पलों में से एक है ये वीडियो." इस वीडियो को देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, "मुझे भी ऐसे स्कूल में जाना है." एक अन्य ने लिखा, "कुछ ऐसे स्कूल के प्रेयर होने चाहिए. न किसी को चक्कर आए और न ही कोई प्रेयर में बेहोश हो." ऐसे ही कई सारे लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया इस वीडियो पर दी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news