क्या कभी खाई है कढ़ी वाली पानीपुरी? बिचक जाएगा आपका मन; सोच-समझकर देखें Video
Advertisement
trendingNow11777292

क्या कभी खाई है कढ़ी वाली पानीपुरी? बिचक जाएगा आपका मन; सोच-समझकर देखें Video

Panipuri with Kadhi: पानीपुरी के कई तरह के फ्लेवर आ चुके हैं और लोगों को अलग-अलग तरीके का स्वाद लेना पसंद है. अब स्ट्रीट फूड विक्रेता मल्टी फ्लेवर पर ज्यादा जोर दे रहे हैं. चॉकलेट आइसक्रीम से लेकर पिज्जा तक के फ्लेवर वाले पानीपुरी लोगों को काफी पसंद आया.

 

क्या कभी खाई है कढ़ी वाली पानीपुरी? बिचक जाएगा आपका मन; सोच-समझकर देखें Video

Kadhi Wali Panipuri: पानीपुरी या गोलगप्पा, जो भी आप इसे कहें, भारत में स्ट्रीट फूड प्रेमियों के बीच एक विशेष स्थान रखता है. लोग अपने आस-पास के मशहूर स्ट्रीट फूड शॉप पर जाकर तीखा पानीपुरी खाना पसंद करते हैं. हालांकि, पानीपुरी के कई तरह के फ्लेवर आ चुके हैं और लोगों को अलग-अलग तरीके का स्वाद लेना पसंद है. अब स्ट्रीट फूड विक्रेता मल्टी फ्लेवर पर ज्यादा जोर दे रहे हैं. चॉकलेट आइसक्रीम से लेकर पिज्जा तक के फ्लेवर वाले पानीपुरी लोगों को काफी पसंद आया. हालांकि, कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें ऐसे प्रयोग बिल्कुल भी पसंद नहीं है.

पानी पुरी के साथ कढ़ी का ऐसा प्रयोग

पानी पुरी के साथ प्रयोग करने का यह ट्रेंड सिर्फ स्ट्रीट फूड स्टॉलों में ही नहीं बल्कि हाई-एंड रेस्तरां में भी वायरल हैं. हालांकि, अहमदाबाद में हाल ही में हुए एक आविष्कार ने इंटरनेट पर काफी हलचल मचा दी है. 'कढ़ी वाली पानी पुरी' या 'कढ़ीपुरी' वाले एक वीडियो को खाने के शौकीनों के बीच मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है. पॉपुलर इंस्टाग्राम ब्लॉगर @foodiepopcorn द्वारा शेयर की गई क्लिप में तली हुई बूंदी से भरे गोलगप्पे दिखाए गए हैं, जिन्हें पारंपरिक रूप से मीठी और तीखी कढ़ी में इस्तेमाल किया जाता है और एक कटोरे में परोसा जाता है. ब्लॉगर ने कैप्शन में लिखा, "कढ़ीपुरी, क्या आप इसका स्वाद लेना चाहेंगे?"

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Harshit | Ahmedabad Foodie (@foodiepopcorn)

 

वीडियो देखने के बाद लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

कुछ ही सेकेंड का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया. कई सारे यूजर्स ने इस वीडियो को देखने के बाद गोलगप्पे खाने से तौबा कर लिया. कमेंट्स में लिखा, "कम से कम पानीपुरी को तो बख्श देना चाहिए." एक अन्य यूजर ने लिखा, “पानी पुरी को न्याय चाहिए.”  एक तीसरे यूजर ने लिखा, "इसके लिए गरुण पुराण में बहुत बड़ी सजा लिखी हुई है." एक चौथे यूजर ने लिखा, "कुछ नहीं छोड़ा. सब सत्यानाश कर दिया. मैगी से लेकर गोलगप्पे तक, चाय भी, डोसा भी. सबको गुचुड़-मुचुड़ कर दिया." एक अन्य यूजर ने लिखा, "खाने के नाम पर कुछ भी मत बनाओ."

Trending news