ऐसा भी होता है क्या? हार्निया का ऑपरेशन के बजाय डॉक्टरों ने कर दी नसबंदी, मरीज के उड़े होश
Advertisement

ऐसा भी होता है क्या? हार्निया का ऑपरेशन के बजाय डॉक्टरों ने कर दी नसबंदी, मरीज के उड़े होश

Hernia Operation: बिहार में एक सोच में डाल देने वाला मामला सामने आया है. मुजफ्फरपुर स्थित औराई प्रखंड के प्राइवेट हॉस्पिटल में एक मरीज तब हक्का-बक्का रह गया जब वह हार्निया का ऑपरेशन कराने के लिए पहुंचा था लेकिन वहां के डॉक्टरों ने नसबंदी कर डाली.

 

ऐसा भी होता है क्या? हार्निया का ऑपरेशन के बजाय डॉक्टरों ने कर दी नसबंदी, मरीज के उड़े होश

Bihar Case: बिहार में एक सोच में डाल देने वाला मामला सामने आया है. मुजफ्फरपुर स्थित औराई प्रखंड के प्राइवेट हॉस्पिटल में एक मरीज तब हक्का-बक्का रह गया जब वह हार्निया का ऑपरेशन कराने के लिए पहुंचा था लेकिन वहां के डॉक्टरों ने नसबंदी कर डाली. इस घटना के बारे में जानने के बाद स्थानीय लोग बेहद ही हैरान रह गए. अस्पताल में हार्निया के ऑपरेशन कराने आया मरीज अधेड़ उम्र का था, लेकिन उसे नहीं पता था कि उसकी नसबंदी कर दी जाएगी. हालांकि, मरीज को ऑपरेशन के बाद भी नहीं पता चला कि उसका किस चीज का ऑपरेशन हुआ है.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली की RCB टीम ने स्मृति मंधाना को दिया गार्ड ऑफ ऑनर, धांसू ग्रैंड वेलकम का Video वायरल

हार्निया ऑपरेशन के बजाय कर दी नसबंदी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मरीज सीतामढ़ी के महीसौठा थाना क्षेत्र स्थित बोखरा गांव का है. पच्चू सहनी नाम के शख्स की उम्र 60 साल है, जिसने तीन महीने औराई प्रखंड मुख्यालय स्थित साक्षी अस्पताल में हार्निया का ऑपरेशन करवाया था. ऑपरेशन के बाद जब परेशानी बढ़ी तो वह अस्पताल भागा-भागा पहुंचा. उसने डॉक्टर को बताया कि उसे लगातार पेशाब होने की शिकायत है. इस बारे में जब डॉक्टरों ने जांच की तो पता चली कि उसका हार्निया का ऑपरेशन हुआ ही नहीं था, उसकी नसबंदी र दी गई थी. यह सुनकर मरीज के होश उड़ गए.

यह भी पढ़ें: 'दिल्ली वाले जहां भी जाते हैं उत्पात मचाते हैं'- गोवा बीच पर की रैश ड्राइविंग, पुलिस ने ठोका केस

ऐसे ही कई और मामले आ चुके हैं सामने

यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं. राजस्थान के ढोलपुर में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते नसबंदी के ऑपरेशन के बाद एक महिला की जान चली गई थी. वहीं, कोटपूतली बानसूर के हरसोरा सीएचसी अस्पताल में 14 दिसंबर को नसबंदी कैंप में एक महिला की नसबंदी गलत तरीके से करने का मामला सामने आया था. पिछले साल फरवरी महीने में बिहार के कैमूर जिले स्थित सरकारी अस्पताल में चौंकाने वाला मामला सामने आया था. जहां हाइड्रोसील का ऑपरेशन कराने गए युवक की डॉक्टरों ने नसबंदी कर दी थी. ऐसे ही चौंकाने वाले मामलों ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया. 

Trending news