तस्वीर में छिपे हैं कितने जानवर? बता दिए तो माने जाएंगे सुपर जीनियस; दो-तीन लोग ही दे सके सही जवाब
Advertisement

तस्वीर में छिपे हैं कितने जानवर? बता दिए तो माने जाएंगे सुपर जीनियस; दो-तीन लोग ही दे सके सही जवाब

Optical Illusion Picture: इस तस्वीर को देखकर बड़े-बड़े समझदारों की नजरें धोखा खा जाएंगी. तस्वीर में कुछ जानवर बने हुए हैं. आपको तस्वीर में बने सभी जानवरों को देखने के लिए तस्वीर को दर्जनों बार गौर से देखना पड़ेगा. इसके बाद भी अधिकतर लोग तस्वीर में छिपे जानवरों की सही संख्या नहीं बता पा रहे हैं.

social media

Optical Illusion Picture: ऑप्टिकल इल्यूशन यानी 'आंखों का धोखा'. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही है. यह तस्वीर 'ऑप्टिकल इल्यूशन' का सटीक उदाहरण है. इस तस्वीर को देखकर बड़े-बड़े समझदारों की नजरें धोखा खा जाएंगी. तस्वीर में कुछ जानवर बने हुए हैं. आपको तस्वीर में बने सभी जानवरों को देखने के लिए तस्वीर को दर्जनों बार गौर से देखना पड़ेगा. इसके बाद भी अधिकतर लोग तस्वीर में छिपे जानवरों की सही संख्या नहीं बता पा रहे हैं.

  1. बताइए तस्वीर में छिपे जानवरों की सही संख्या
  2. जवाब देने में फेल हो गए अधिकतर लोग
  3. सही जवाब देने पर समझे जाएंगे सुपर जीनियस

तस्वीर में छिपे जानवरों की बताइए सही संख्या

इस तस्वीर को इंटरनेट पर बहुत ही धड़ल्ले से शेयर किया जा रहा है. इसके साथ ही लोग तस्वीर में छिपे जानवरों की संख्या के बारे में सवाल पूछ रहे हैं. हालांकि ज्यादातर लोग खुद सही जवाब नहीं दे पा रहे हैं. अगर आप भी अपने आपको सुपर जीनियस समझते हैं और आपको लगता है कि आपकी नजरें बहुत तेज हैं तो तस्वीर में छिपे जानवरों की सही संख्या कमेंट करके बताइए. इसके साथ ही यह भी बताइए कि आपने तस्वीर में कौन-कौन सा जानवर देखा.

तस्वीर में छिपे सभी जानवरों को अगर आपने खोजकर बता दिया तो आप भी सुपर जीनियस की श्रेणी में शामिल हो जाएंगे. सुपर जीनियस की श्रेणी इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस श्रेणी में अभी तक दो-तीन लोग ही शामिल हो सके हैं. अगर आपने तस्वीर में छिप जानवरों को खोजना शुरू कर दिया है तो आपको सबसे पहले हाथी, घोड़ा, बिल्ली और कुत्ता दिखाई देगा. अगर आप इसमें छिपे सारे जानवरों को खोजना चाहते हैं तो आपको काफी धैर्य की जरूरत पड़ेगी, क्योंकि आपके अनुमान से कहीं ज्यादा जानवर इस तस्वीर में छिपे हैं.

तस्वीर में छिपे हैं आपके अनुमान से ज्यादा जानवर

अगर आप अभी तक जानवरों की संख्या नहीं जान पाए हैं तो हम आपको बताते हैं कि तस्वीर में कुल 16 जानवर हैं. क्या हुआ? चौंक गए न आप! जी हां, ये बिल्कुल सच है. इस तस्वीर में 16 जानवर छिपे हैं, जिसमें मच्छर और सांप जैसे जीव भी शामिल हैं. आपको तस्वीर में छिपे सभी जानवरों को देखने के लिए तस्वीर थोड़ा जूम करनी पड़ेगी. अब आप तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर कर अपने दोस्तों को टैग कर सकते हैं और उनके दिमाग का टेस्ट ले सकते हैं. नीचे तस्वीर में देखिए सही जवाब-

fallback

Trending news