IAS Officer ने शेयर किया जिंदगी में सफलता पाने का Video! जिसे देखकर हर कोई रह गया हक्का-बक्का
Advertisement
trendingNow11379291

IAS Officer ने शेयर किया जिंदगी में सफलता पाने का Video! जिसे देखकर हर कोई रह गया हक्का-बक्का

IAS Officer Viral Video: वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में सिर्फ एक ही शब्द लिखा 'Success'. ऑफिसर अवनीश ने वीडियो के माध्यम से यह बताने की कोशिश की कि पैदा होने से लेकर बुढ़ापे तक हर कदम पर सफलता मिलती है, लेकिन हम उसे नजरअंदाज कर देते हैं.

 

IAS Officer ने शेयर किया जिंदगी में सफलता पाने का Video! जिसे देखकर हर कोई रह गया हक्का-बक्का

IAS Officer Awanish Sharan: भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अवनीश शरण (Awanish Sharan) सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना बेहद पसंद करते हैं. वह अपने फॉलोअर्स को बांधे रखने के लिए ट्विटर पर मोटिवेटेड पोस्ट शेयर करते रहते हैं. अपने हालिया पोस्ट में, उन्होंने एक वीडियो साझा किया, जिसने जीवन के विभिन्न चरणों में सफलता के अर्थ को प्रदर्शित किया. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में सिर्फ एक ही शब्द लिखा 'Success'. ऑफिसर अवनीश ने वीडियो के माध्यम से यह बताने की कोशिश की कि पैदा होने से लेकर बुढ़ापे तक हर कदम पर सफलता मिलती है, लेकिन हम उसे नजरअंदाज कर देते हैं.

छोटे बच्चे से बूढ़े होने तक मिलने वाली सफलता

140 सेकंड की क्लिप शिशु की एक वर्ष की आयु के साथ शुरू होता है जिसमें छोटे बच्चे की सबसे बड़ी सफलता बिना किसी सहारे के चलना है. सफलता का अर्थ व्यक्ति की उम्र के साथ बदलता रहता है और जब जीवन के अंतिम चरण शुरू होते हैं, तो यह क्रमशः शुरुआती उम्र के समान हो जाता है. वीडियो क्लिप दर्शाता है कि कैसे बचपन और वयस्कता में आश्चर्यजनक समानताएं हैं. अवनीश शरण के शानदार वीडियो ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर लोगों का दिल छू लिया है. शेयर होने के कुछ ही घंटों के भीतर, वीडियो को 3.8 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और 14,000 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं.

 

 

वीडियो देखने के बाद लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

वायरल पोस्ट के कमेंट सेक्शन में कई यूजर्स ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक यूजर ने लिखा, 'कितना सच है! काश मुझे ये सारी सफलता मिले. सच तो यह है कि यह सब हमारे हाथ में है. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमें इन सभी को हासिल करने के लिए खुद को फिट रखना चाहिए.' एक अन्य ने कहा, 'इतना सच सर और अद्भुत व्यक्त. मेरे पिताजी की उम्र 86 वर्ष है. धन्य हो पिताजी. मजबूत रहो.' एक तीसरे यूजर ने लिखा, 'ये तो सच है! लेकिन दुखद बात यह है कि हर कोई समय के साथ इस तथ्य को भूल जाता है.' वहीं एक ने तो शायराना अंदाज में वीडियो को बयां किया है. यूजर ने लिखा, 'मुख्तसर सी जिंदगी के अजीब से अफसाने हैं, यहां तीर भी चलाने हैं और परिंदे भी बचाने हैं!'

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news