Deshbhakti: नहीं देखा होगा ऐसा पहले कभी! देशभक्ति का जबरदस्त जुनून, आंख की पुतली पर बनाया तिरंगा
Advertisement

Deshbhakti: नहीं देखा होगा ऐसा पहले कभी! देशभक्ति का जबरदस्त जुनून, आंख की पुतली पर बनाया तिरंगा

Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर लोगों के दिलों में देशभक्ति का भाव चरम पर देखने को मिलता है. ऐसे में एक शख्स ने अपनी देशभक्ति (Patriotism) को इस अंदाज में जाहिर किया है कि सब हैरान रह गए.  

प्रतीकात्मक फोटो

Tricolour Painted: स्वतंत्रता दिवस जैसे-जैसे पास आता जा रहा है, वैसे-वैसे लोगों के मन में देशभक्ति की भावना (Emotion) बढ़ती जा रही है. आपने बहुत से देशभक्तों की कहानियां सुनी होंगी. इनमें देश की आजादी (Independence) के लिए लड़ने वाले स्वतंत्रता सैनानी से लेकर सरहद पर लड़ रहे कई जवान (Soldiers) शामिल होंगे. सबका देशभक्ति जाहिर करने का अपना अलग तरीका होता है. कुछ लोग इस भावना को अपने मन के अंदर रखते हैं तो कुछ लोग इस भाव पर कुछ शब्द लिखकर इंटरनेट (Internet) पर पोस्ट करना पसंद करते हैं. 

आंखों में 'दिखी' देशभक्ति 

कोयंबटूर जिले के सामाजिक कार्यकर्ता और मिनिएचर आर्टिस्ट यूएमटी राजा (UMT Raja) ने भारतीय तिरंगे के रंगों को अपनी आंखों के अंदर पेंट करा लिया. आपको बात दें कि इस शख्स ने आंखों में तिरंगा बनवाते हुए एक वीडियो भी शूट किया और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट (Post) कर दिया. पहले आप भी इसकी देशभक्ति की एक झलक जरूर देखिए...

fallback

लोगों को कर दिया हैरान

लोग शख्स के देशभक्ति के जुनून को देखकर हैरान हो रहे हैं. शख्स ने कहा कि उसने राष्ट्रीय ध्वज (Indian Flag) पर जन जागरूकता बढ़ाने के लिए ऐसा किया. इस शख्स की आंखों में बनाए गए राष्ट्रीय ध्वज का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब पसंद भी किया जा रहा है. लोग इस किस्से के बारे में सुनकर खुद को प्रतिक्रिया (Reactions) देने से नहीं रोक पा रहे हैं. 

वायरल हो रहा किस्सा

हालांकि राजा ने लोगों को इस तरह का काम न करने की सलाह (Advice) दी. राजा ने बताया कि ऐसा करने से पहले उसे चिकित्सा विशेषज्ञों (Medical Experts) ने चेतावनी दी थी कि इस तरह से आंखों (Eyes) के अंदर कुछ भी पेंट करवाने से आंखों में एलर्जी और खुजली होगी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news