यूनिक नंबर्स वाले नोट अगर आपके पास है तो आप हो सकते हैं मालामाल, करना होगा बस ये काम
Advertisement
trendingNow11239499

यूनिक नंबर्स वाले नोट अगर आपके पास है तो आप हो सकते हैं मालामाल, करना होगा बस ये काम

Bank Note Serial Numbers: ईबे वेबसाइट पुराने नोट रखने वाले लोगों को इसे ऑनलाइन बेचने और पैसा कमाने के लिए एक मंच प्रदान करती है. विक्रेता अपने नोटों और सिक्कों को अच्छी मात्रा में बेचने के लिए खरीदारों से बात कर सकते हैं.

 

सांकेतिक तस्वीर

Old Note With 786 Serial Number: नए और पुराने नोटों पर छपे सीरियल नंबर्स बेहद ही मायने रखते हैं. यूनिक नंबर्स वाले नोट अगर आपके पास है तो आप मालामाल हो सकते हैं. जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना. 786 सीरीज का एक पुराना नोट आपकी किस्मत बदल सकता है. आपको बस एक काम करना है कि 786 नंबर्स वाले नोटों को अपने घर या पर्स के कोनों में खोजना है. मुसलमानों द्वारा इस नंबर को भाग्यशाली माना जाता है और वे '786' छपे हुए नोट के मालिक होने के लिए अच्छी रकम देने को तैयार होते हैं. जिनके पास 786 अंकों वाला नोट है, उन्हें नोट की एक बोली में 3 लाख रुपए तक मिल सकते हैं.

क्या आपके पास है 786 नंबर वाला नोट?

तो अगर आपके पास नोटों का कलेक्शन है और 786 नंबर के नोटों की सीरीज है, तो देर न करें. जल्दी से ईबे वेबसाइट पर जाएं और वहां अपने नोट का मूल्य प्राप्त करें. ईबे वेबसाइट पुराने नोट रखने वाले लोगों को इसे ऑनलाइन बेचने और पैसा कमाने के लिए एक मंच प्रदान करती है. विक्रेता अपने नोटों और सिक्कों को अच्छी मात्रा में बेचने के लिए खरीदारों से बात कर सकते हैं. ऐसे दुर्लभ और प्राचीन नोटों को खरीदने के लिए खरीदार मोटी रकम खर्च करते हैं.

Ebay.com पर पुराने नोट कैसे बेचें-

स्टेप 1: www.ebay.com पर जाएं

स्टेप 2: होमपेज पर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें और खुद को एक विक्रेता के रूप में पंजीकृत करें.

स्टेप 3: अपने नोट की एक स्पष्ट और उचित तस्वीर लें और इसे प्लेटफॉर्म पर अपलोड करें. ईबे आपके विज्ञापन को उन लोगों को दिखाएगा जो पुराने नोट और सिक्के खरीदने के लिए प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे हैं.

स्टेप 4: नोट खरीदने के इच्छुक लोग आपका विज्ञापन देखने के बाद आपसे संपर्क करेंगे. आप उनसे संपर्क कर सकते हैं और नोट बेच सकते हैं.

माता वैष्णों देवी वाला सिक्का डिमांड में

कॉइन बाजार के नाम से एक वेबसाइट पर पुराने और दुर्लभ करेंसी नोट भी खरीदे और बेचे जाते हैं. पुराने 1 रुपये, 2 रुपये, 5 रुपये के नोट कुछ शर्तों के साथ आपको लाखों में फायदा दे सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर आपके पास 5 रुपये और 10 रुपये के मूल्य के सिक्के हैं, जिन पर माता वैष्णो देवी दिखाई दे रही हैं, तो आप उन्हें नीलामी के लिए रख कर लाखों रुपये कमा सकते हैं. ये सिक्के सरकार द्वारा 2002 में जारी किए गए थे और हाई डिमांड में हैं. चूंकि हिंदू माता वैष्णो देवी के प्रति बहुत श्रद्धा रखते हैं, ऐसे कई लोग हैं जो इस तरह के एक सिक्के के लिए लाखों खर्च करने को तैयार हैं.

एक रुपये के नोट के लिए मिल सकते हैं हजारों रुपये

हाल ही में कॉइन बाजार में एक रुपये के पुराने नोट का विज्ञापन आया था. इसके मुताबिक अगर आपके पास 1 रुपए का नोट है और यह उनके मानकों पर खरा उतरता है तो आप इसके बदले 45,000 रुपए कमा सकते हैं. अपने पुराने नोटों की जांच करने से पहले शर्तों को अवश्य जान लें. इस वेबसाइट पर आप बिना कुछ किए भी सीधे घर बैठे 45,000 रुपये कमा सकते हैं. आपके पास बस एक रुपये का पुराना नोट होना चाहिए जो 1977-1979 का है. पुराने एक रुपये के नोट में पूर्व प्रधान सचिव, वित्त मंत्रालय, हीरूभाई एम पटेल के हस्ताक्षर होने चाहिए, जिन्होंने प्रधान मंत्री मोरारजी देसाई के तहत 1977-1979 में अपना कार्यकाल पूरा किया.

Trending news