सड़क किनारे सब्जियां बेचने के लिए ऑडी कार में आया भारतीय किसान, Video ने किया हैरान
Advertisement
trendingNow11893079

सड़क किनारे सब्जियां बेचने के लिए ऑडी कार में आया भारतीय किसान, Video ने किया हैरान

Viral News: देश के कई हिस्सों में कई युवा खेती के लिए आगे आने लगे हैं और वे खेती के लिए आधुनिक तकनीक का भी इस्तेमाल करते हैं. इससे उन्हें बेहतर परिणाम और बेहतर मुनाफा प्राप्त हुआ है. उनमें से कई वास्तव में अपने लिए एक अच्छी जीवनशैली का खर्च उठा सकते हैं.

 

सड़क किनारे सब्जियां बेचने के लिए ऑडी कार में आया भारतीय किसान, Video ने किया हैरान

Indian Farmer Selling Vegetables: अमीरी और लैविश लाइफस्टाइल कोई ऐसी चीज नहीं है जिसे हम अक्सर किसानों से जोड़ते हैं. आमतौर पर हम अपने मन में खेतों में कड़ी मेहनत करने वाले व्यक्तियों की तस्वीर बनाते हैं. इसमें धीरे-धीरे बदलाव आना शुरू हो गया है. देश के कई हिस्सों में कई युवा खेती के लिए आगे आने लगे हैं और वे खेती के लिए आधुनिक तकनीक का भी इस्तेमाल करते हैं. इससे उन्हें बेहतर परिणाम और बेहतर मुनाफा प्राप्त हुआ है. उनमें से कई वास्तव में अपने लिए एक अच्छी जीवनशैली का खर्च उठा सकते हैं. यहां हमारे पास एक युवा किसान का वीडियो है जो ऑडी ए4 सेडान में सड़क किनारे सब्जियां बेचने आता है.

ऑडी गाड़ी से सब्जी बेचने आता है ये किसान

वीडियो को वैरायटी के एक किसान ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया है. इस वीडियो में हम एक किसान को अपने खेत में पत्तेदार सब्जियों की खेती करते हुए देखते हैं. वीडियो की अगली क्लिप में ऑडी A4 लक्ज़री सेडान दिखाई गई है. कार एक दुकान के सामने आकर रुकती है. यह एक मार्केट एरिया जैसा दिखता है जहां स्थानीय लोग आमतौर पर स्थानीय उपज खरीदने आते हैं. कार से निकलने वाला व्यक्ति खुद किसान होता है. वह कार से बाहर निकलता है और ऑटो रिक्शा की ओर बढ़ता है जिसका उपयोग वह अपनी सब्जियों को बाजार तक ले जाने के लिए करता है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by variety farmer (sujith) (@variety_farmer)

 

सड़क किनारे लगाता है अपनी दुकान

सभी पत्तेदार सब्जियां सड़क के किनारे प्लास्टिक की एक शीट पर रखी हुई हैं. लोग जल्द ही सब्जियां खरीदना शुरू कर देते हैं और जल्द ही वह बिक जाती है. एक बार जब उसकी बिक्री पूरी हो जाती है, तो वह सब कुछ समेटता है और अपनी कार की ओर बढ़ता है. वह कार खोलता है, अपने शॉर्ट्स के चारों ओर लुंगी लपेटता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उसकी ऑडी का इंटीरियर गंदा न हो. फिर वह कार के अंदर बैठता है और चला जाता है.

10 सालों से लगातार खेती करने का नतीजा

यहां दिख रहे किसान का नाम सुजीत है. वह केरल के एक युवा किसान हैं. वह 10 वर्षों से अधिक समय से खेती कर रहे हैं और उन्हें अपने काम के लिए राज्य सरकार से कई पुरस्कार मिले हैं. कई अन्य किसानों की तरह, सुजीत की शुरुआत भी बहुत विनम्र रही. उन्होंने कई प्रकार की फसलें उगाने की कोशिश की और इस तरह उन्होंने प्रगति करना शुरू कर दिया. वह एक ऐसी पद्धति का भी अभ्यास करता है जहां वह सीधे ग्राहक को बेचता है. इस तरह, वह लाभ कमा सकता है और बिचौलियों को भी हटा सकता है. सुजीत ने हाल ही में अपनी लग्जरी कार खरीदी है. यह वास्तव में एक पुरानी ऑडी A4 सेडान है जिसे उन्होंने खरीदा.

Trending news