Indian Railways: एक खेल की तरह दिखता है लखनऊ का चारबाग रेलवे स्टेशन? क्या आप दे सकते हैं जवाब
Advertisement
trendingNow11609242

Indian Railways: एक खेल की तरह दिखता है लखनऊ का चारबाग रेलवे स्टेशन? क्या आप दे सकते हैं जवाब

Charbagh Railway Station: क्या आप चारबाग में स्थित एक वास्तुशिल्प चमत्कार के बारे में जानते हैं जो शतरंज के बोर्ड जैसा दिखता है? कई ट्विटर यूजर्स ने चारबाग रेलवे स्टेशन के बारे में अधिक जानकारी दी, जबकि कुछ ने इसे एक जरूरी जगह बताई. 

 

Indian Railways: एक खेल की तरह दिखता है लखनऊ का चारबाग रेलवे स्टेशन? क्या आप दे सकते हैं जवाब

Lucknow Charbagh Railway Station: क्या आप चारबाग में स्थित एक वास्तुशिल्प चमत्कार के बारे में जानते हैं जो शतरंज के बोर्ड जैसा दिखता है? रेल मंत्रालय अक्सर अपने फॉलोअर्स के लिए चौंकाने वाले और दिल छू लेने वाले पोस्ट शेयर करता है. इस बार फिर उन्होंने नवाबों के शहर में एक रेलवे स्टेशन के बारे में एक दिलचस्प जानकारी शेयर की. अपने पोस्ट में, रेल मंत्रालय ने कहा कि चारबाग रेलवे स्टेशन (Charbagh Railway Station) एरियल व्यू से शतरंज के बोर्ड जैसा दिखता है. 

रेल मंत्रालय ने ट्विटर पर शेयर की यह जरूरी बात

मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे ने ट्विटर अकाउंट पर रेलवे स्टेशन की एक तस्वीर शेयर की और उस पर लिखा: “लखनऊ में चारबाग रेलवे स्टेशन एरियल व्यू से एक शतरंज बोर्ड की तरह दिखाई देता है. स्टेशन के गुंबद और खंभे शतरंज के टुकड़ों की तरह दिखाई देते हैं, जिससे यह एक अद्वितीय वास्तुशिल्प आश्चर्य बन जाता है जो कई विजिटर्स को आकर्षित करता है." रेल मंत्रालय ने इन्फॉर्मेशन को शेयर करते हुए लिखा, “क्या आप जानते हैं? नवाबों के शहर में, चारबाग स्थित लखनऊ रेलवे स्टेशन, एक आश्चर्यजनक वास्तुशिल्प आश्चर्य है जो ऊपर से शतरंज की बिसात जैसा दिखता है."

 

 

पोस्ट पर लोगों ने दी अपनी ऐसी प्रतिक्रियाएं

पोस्ट को पहले ही 95,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और कई प्रतिक्रियाएं मिली हैं. कई ट्विटर यूजर्स ने चारबाग रेलवे स्टेशन के बारे में अधिक जानकारी दी, जबकि कुछ ने इसे एक जरूरी जगह बताई. कई लोगों को रेलवे स्टेशन की वास्तुकला भी पसंद आई जबकि कुछ का मानना था कि स्टेशन शतरंज की बिसात जैसा नहीं दिखता. एक यूजर ने लिखा, "यह भारत का सबसे अच्छा रेलवे स्टेशन है. भारत का कोई भी स्टेशन चारबाग रेलवे स्टेशन जैसा नहीं है.”

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news