Jugaad: गर्मी से बचने के लिए लगाया ऐसा अजब-गजब जुगाड़, बड़े-बड़े इंजीनियर्स तक रह जाएंगे दंग
Advertisement
trendingNow11361354

Jugaad: गर्मी से बचने के लिए लगाया ऐसा अजब-गजब जुगाड़, बड़े-बड़े इंजीनियर्स तक रह जाएंगे दंग

Jugaad Ideas: गर्मी से बचने के लिए जहां कई लोग अपने घरों में एसी इंस्टॉल (AC Install) करवाते हैं, वहीं 77 साल के इस शख्स ने देसी जुगाड़ से गर्मी को हराने की तरकीब खोज ली है. इस फोटो को देखकर कई इंजीनियर्स (Engineers) को जोर का झटका भी लग सकता है.

Jugaad: गर्मी से बचने के लिए लगाया ऐसा अजब-गजब जुगाड़, बड़े-बड़े इंजीनियर्स तक रह जाएंगे दंग

Fight Against Heat: सोशल मीडिया पर एक से बढ़कर एक जुगाड़ के फोटोज और वीडियोज वायरल होते रहते हैं. इनमें से कुछ जुगाड़ू आइडियाज तो ऐसे होते हैं जो लोगों को अपना सिर खुजलाने पर मजबूर कर देते हैं. ऐसी ही एक फोटो लोगों को खूब इम्प्रेस (Impress) कर रही है. दरअसल फोटो में दिख रहे इस शख्स का आइडिया ही इतना लाजवाब है कि आप भी शख्स की तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाएंगे. इस फोटो में दिख रहे शख्स का नाम लल्लूराम (Lalluram) बताया जा रहा है. इसकी उम्र 77 साल है.

सिर पर लगाया सोलर पैनल

ये फोटो उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी जिले का है. इस शख्स ने प्लास्टिक की कैप पहनी और अपने सिर के ऊपर ही सोलर पैनल फिट कर लिया. शख्स पैसे कमाने के लिए घरों में जाकर नींबू और फूल माला बेचता है और गर्मी (Heat Wave) से बचने के तरीके की वजह से सुर्खियां बटोर रहा है. पहले आप भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो (Viral Video) को जरूर देखें...

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zee News (@zeenews)

दौड़ाए दिमाग के घोड़े

शख्स ने अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाए और गर्मी से राहत पाने के लिए अपने चेहरे के आगे एक पंखा (Fan) भी सेट कर लिया. आपको बता दें कि पिछले दिनों लू चलने की वजह से शख्स की तबीयत कुछ खराब हो गई थी. इसकी वजह से उसे अपना घर चलाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. अपने घर की आर्थिक परिस्थिति (Financial Condition) को और बिगड़ने से बचाने के लिए शख्स ने गर्मी से बचने का धांसू आइडिया ढूंढ निकाला. 

लोगों को बनाया फैन

इसके सोलर पंखे को देखकर कई लोग इसके फैन (Fan) बन गए. जब लल्लूराम अपने काम के लिए इस तरह से सोलर पंखा (Solar Fan) लगाकर घर से बाहर निकलते हैं तो कई लोग सेल्फी (Selfie) लेने के लिए उत्सुक हो जाते हैं. सोशल मीडिया पर लल्लूराम की इस सोलर पंखे के साथ फोटो खूब धमाल मचा रही है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news