पत्नी की याद में ताजमहल नहीं बल्कि बनवा दी डेढ़ करोड़ रुपये की मंदिर, लोग कर रहे वाहवाही
Advertisement

पत्नी की याद में ताजमहल नहीं बल्कि बनवा दी डेढ़ करोड़ रुपये की मंदिर, लोग कर रहे वाहवाही

Husband Wife News: टीचर बीपी चंसोरिया द्वारा राधा कृष्ण का भव्य और दिव्य मंदिर का निर्माण करवाया है और अपनी 30 साल की संपत्ति का करीब डेढ़ करोड़ रुपये राधा कृष्ण का मंदिर बनवाने में अर्पित कर दी.

 

पत्नी की याद में ताजमहल नहीं बल्कि बनवा दी डेढ़ करोड़ रुपये की मंदिर, लोग कर रहे वाहवाही

Trending News: कहते है कि अगर किसी को किसी से मोहब्बत हो जाये तो वह ताजमहल तक बनवा देता है लेकिन मध्यप्रदेश के छतरपुर में एक शिक्षक पति ने अपनी पत्नी की याद में ताजमहल तो नहीं बनवाया बल्कि उन्हें डेढ़ करोड़ रुपये का मंदिर का निर्माण कर डाला. टीचर बीपी चंसोरिया द्वारा राधा कृष्ण का भव्य और दिव्य मंदिर का निर्माण करवाया है और अपनी 30 साल की संपत्ति का करीब डेढ़ करोड़ रुपये राधा कृष्ण का मंदिर बनवाने में अर्पित कर दी. छतरपुर के एक्सीलेंस स्कूल में पदस्थ बीपी चंदसौरियां की पत्नी का निधन 30 नवंबर 2016 को हो गया था.

पत्नी की याद में पति ने बनवा दी भव्य मंदिर का निर्माण

बीपी चंदसौरियां ने अपनी पत्नी की याद में मोहब्बत की मिसाल पेश करते हुए तकरीबन डेढ़ करोड़ की लागत से राधा कृष्ण मंदिर का निर्माण कराया . बीपी चांसोरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वयं की प्रेरणा से भगवान राधा कृष्ण के भव्य और दिव्य मंदिर बनवाने का निर्णय लिया, जिसका भूमि पूजन 13 मई 2017 को नरसिंह धाम मंदिर परिसर में किया गया और आज वह शुभ घड़ी आ गई जिसमें भगवान की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है. 23 मई से 27 मई तक वृंदावन के कलाकारों द्वारा रासलीला का आयोजन किया जाएगा. 25 मई से 29 मई तक प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ पंडित गंगाधर पाठक आचार्य द्वारा कराया जाएगा, जिन्होंने अयोध्या रामजन्मभूमि के मंदिर की पीएम नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति मे शिलान्यास करवाया था.

मंदिर में रखी जाने वाली प्रतिमाओं का होगा नगर भ्रमण

इस मंदिर मे प्रतिष्ठित होने बाली प्रतिमाओं का नगर भ्रमण 28 मई को नरसिंह मंदिर से छत्रसाल चौराहा होते हुए बस स्टैंड चौक बाजार महल रोड होते हुए पुनः नरसिंह मंदिर परिसर तक होगा. प्राण प्रतिष्ठा का मुख्य कार्यक्रम 29 मई को आयोजित किया गया है. वहीं, विशाल भंडारा 30 मई को आयोजित किया गया है. कार्यक्रम में 50,000 से अधिक भक्तजनों के शामिल होने की उम्मीद है. हम आपको बता दें कि राधा कृष्ण का मंदिर जयपुर राजस्थान के कलाकारों द्वारा निमार्ण कार्य किया गया है जोकि अपने आप में अद्भुत भव्य और दिव्य है. इस आयोजन को लेकर शिक्षक बीपी चंदसौरियां ने समस्त धर्म प्रेमी लोगों से कार्यक्रम में शामिल होकर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील भी की है.

जरूर पढ़ें-

करोड़ों में है इस टूटे हुए गिटार की कीमत, इसके पीछे की वजह जान उड़ जाएंगे होश
लड़की ने शादी से पहले स्वैग में किया ऐसा काम, पुलिस ने देखा तो उड़ गए होश; जानें फिर क्या हुआ

 

Trending news