Janmashtmi 2022: क्या आपने कभी अंग्रेजी में सत्यनारायण भगवान की कथा सुनी है? पंडितजी ने कुछ यूं सुनाया; देखें Video
Advertisement

Janmashtmi 2022: क्या आपने कभी अंग्रेजी में सत्यनारायण भगवान की कथा सुनी है? पंडितजी ने कुछ यूं सुनाया; देखें Video

Satyanarayan Katha: अक्सर आपने सत्यनारायण कथा संस्कृत या फिर समझने के लिए हिंदी में सुना होगा, लेकिन एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है जिसमें एक पंडितजी अंग्रेजी में सत्यनारायण कथा सुना रहे हैं.

 

Janmashtmi 2022: क्या आपने कभी अंग्रेजी में सत्यनारायण भगवान की कथा सुनी है? पंडितजी ने कुछ यूं सुनाया; देखें Video

Satyanarayan Katha In English: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर भारत में ऐसे हजारों भक्त हैं जो इस दिन सत्यनारायण कथा (Satyanarayan Katha) भी सुनते हैं. सत्यनारायण पूजा आयोजित करने का हिंदुओं में विशेष महत्व है. अक्सर आपने सत्यनारायण कथा संस्कृत या फिर समझने के लिए हिंदी में सुना होगा, लेकिन एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है जिसमें एक पंडितजी अंग्रेजी में सत्यनारायण कथा सुना रहे हैं. एक घर में पूजा रखी गई, जिसमें कथा सुनने वाले लोगों को पंडितजी ने अंग्रेजी में कथावाचन किया ताकि उन्हें समझ आए कि सत्यनारायण कथा का क्या महत्व है. उनके आस-पास बैठे लोग बेहद ही ध्यानमग्न होकर कथा सुन रहे हैं. वीडियो को देखकर यह समझा जा सकता है कि कथा सुनने वाले लोग दक्षिण भारत के हैं.

अंग्रेजी में सुनाई जा रही सत्यनारायण की कथा

यह वायरल वीडियो (Viral Video) इतना शानदार है कि इसे देखकर आपका दिन बन जाएगा. वीडियो सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफार्म्स पर लाखों बार देखा जा चुका है. साथ ही सैकड़ों लोगों ने इसपर अपने-अपने अंदाज में कमेंट भी किया है. ट्विटर पर @skandshukla नाम के अकाउंट द्वारा इस वीडियो को शेयर किया गया और कैप्शन में लिखा, 'पहले सत्यनारायण भगवान जी की कथा संस्कृत में होती थी; फिर हिंदी में होने लगी, अब इंग्लिश में सत्यनारायण जी की कथा सुनिए.' यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है.

देखें वीडियो-

 

साउथ इंडियन फैमिली ने अंग्रेजी में सुनी कथा

जैसा कि आप देख सकते हैं कि वीडियो में कैसे पंडित जी अंग्रेजी में सत्यनारायण की कथा सुना रहे हैं और घर में मौजूद पुरुष, महिलाएं और बच्चे ध्यानपूर्वक सुन रहे हैं. कथा में आप सभी को दक्षिण भारतीय लोगों को उनके पहनावे से पहचान सकते हैं. बताते चले कि दक्षिण भारत (South India) के कई हिस्सों में अंग्रेजी भाषा बोली जाती है. यही वजह रही होगी कि वहां भगवान सत्यनारायण कथा भी अंग्रेजी में ही सुनाई गई. कथा के दौरान किसी ने पूजा का वीडियो अपने मोबाइल कैमरे में बना लिया जो अब इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news