तो क्या इसे ही कहते है मौत के मुंह से बाहर आना? कुछ सेकेंड देर हो जाती तो दबकर मर जाता ये आदमी
Advertisement

तो क्या इसे ही कहते है मौत के मुंह से बाहर आना? कुछ सेकेंड देर हो जाती तो दबकर मर जाता ये आदमी

Landslide In China: कार को सुरंग से दूर तेजी से निकलते हुए देखा जा सकता है. वह मलबे के गिरने से पहले मुश्किल से बाहर निकलता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि मलबे की वजह से हवा में धूल था और वह उसी के बीच से बाहर आया.

 

तो क्या इसे ही कहते है मौत के मुंह से बाहर आना? कुछ सेकेंड देर हो जाती तो दबकर मर जाता ये आदमी

Hair-Raising Video: चीन के दक्षिण-पश्चिमी सिचुआन प्रांत (Sichuan) में एक कार ड्राइवर का एक भयानक भूस्खलन से बाल-बाल बचे एक वीडियो ऑनलाइन सामने आया है. यह घटना 5 जुलाई को हुई थी जब भूस्खलन के कारण चट्टानें और मलबा सड़क पर फैल गया था और ड्राइवर के पास कहर से आगे निकलने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था. क्लिप को नाउ दिस न्यूज ने ट्विटर पर साझा किया. इसमें कार को सुरंग से दूर तेजी से निकलते हुए देखा जा सकता है. वह मलबे के गिरने से पहले मुश्किल से बाहर निकलता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि मलबे की वजह से हवा में धूल था और वह उसी के बीच से बाहर आया.

भूस्खलन में बाल-बाल बचा शख्स

ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए नाउ दिन ने कैप्शन में लिखा, 'सीधे एक एक्शन फिल्म से: चीन के सिचुआन में चट्टान और भूस्खलन के कारण एक ड्राइवर सुरंग से बमुश्किल से बाहर निकला.' सौभाग्य से, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं थी.

बताते चले कि चीन का उत्तरी भाग असामान्य रूप से उच्च तापमान का अनुभव कर रहा है जबकि दक्षिणी भागों में गीली स्थिति देखी जा रही है. लगातार बारिश ने भूस्खलन की घटनाओं में वृद्धि की है क्योंकि बारिश मिट्टी और पानी को चट्टानों और मलबे के छोटे टुकड़ों को नीचे ले जाने की अनुमति देती है.

 

 

उत्तराखंड में हो चुकी है ऐसी घटना

पिछले साल उत्तराखंड के टिहरी जिले में ऋषिकेश-चंबा मार्ग पर चट्टान के विशाल पत्थर गिरने से एक मोटर चालक बाल-बाल बच गया था. बोल्डर उस रास्ते पर गिरा, जहां से कुछ देर पहले मोटर यात्री गुजरा था. भूस्खलन ने कथित तौर पर एक भूमिगत जल पाइपलाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया और भूस्खलन के कारण वाहनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई थी. घटना चंबा से 15 किलोमीटर पहले ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर नागनी पेट्रोल पंप के पास हुई. बाद में पहाड़ी से भारी पत्थर और बोल्डर गिरने के कारण राजमार्ग को बंद कर दिया गया था. इससे दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news