पलक झपकते ही मालामाल हो गया शख्स, हाथ लगा राजा का अनोखा सिक्का, करोड़ों में है कीमत
Advertisement
trendingNow1955693

पलक झपकते ही मालामाल हो गया शख्स, हाथ लगा राजा का अनोखा सिक्का, करोड़ों में है कीमत

Viral News : अगर आपको अचानक एक ऐसा सोने का सिक्का मिल जाए जो वर्षों पुराना हो, तो आप क्या करेंगे? शायद उसे छुपाकर अपने पास रख लेंगे या फिर लोगों को इस बारे में बताएंगे. आइए पढ़ते हैं इसी से जुड़ी एक रोचक खबर...

फोटो साभार : PA Media

अक्सर हमने सुना है कि खुदाई के वक्त लोगों को सालों-साल पुराने सिक्के मिल जाते हैं. हालांकि, अरसों पुराने सिक्कों के वास्तविक कीमत से हम आज भी अनजान हैं. कुछ लोग उसे कीमती वस्तु समझकर अपने पास रख लेते हैं तो कुछ लोग उसे बेच देते हैं. कुछ ऐसा ही एक मामला ब्रिटेन में देखने को मिला, जब एक शख्स को खोजबीन के दौरान कीमती सिक्का मिला, जिसकी कीमत करोड़ों में हो सकती है.

  1. रेत में मिला करोड़ों का सिक्का
  2. 8 साल की तलाशी के बाद मिली सफलता
  3. 8 सितंबर को होगी इसकी नीलामी

रेत में मिला करोड़ों का सिक्का

'द इंडिपेंडेंट' की खबर के मुताबिक, ब्रिटेन के विल्टशायर और हैम्पशायर के बॉर्डर स्थित वेस्ट डीन में एक शख्स को करोड़ों रुपए का सिक्का रेत के भीतर हाथ लगा. हालांकि, यह रेयर सिक्का मेटल डिटेक्टर की मदद से मिला. जी हां, पिछले साल मार्च महीने में यह सिक्का मिला, जिसकी कीमत 200,000 पाउंड यानी करीब दो करोड़ रुपए आंकी जा रही है.

fallback

8 साल की तलाशी के बाद मिली सफलता

खबर के मुताबिक, 30 पेंस का यह सिक्का वेस्ट सैक्सन के राजा एक्गबर्ट के समय का है, जिसका वजन 4.82 ग्राम का है. यह भी बताया गया है कि सिक्के को खोजने वाला शख्स पिछले 8 साल से खजाने की तलाश कर रहा था. उसके रिसर्च व अनुमान के अनुसार, विल्टशायर और हैम्पशायर बॉर्डर पर खजाना होने का शक था. इसी वजह से जब वह मेटल डिटेक्टर लेकर वहां पहुंचा तो उसे आवाज आई. फिर उसने वहां पर खुदाई कर डाली और उसे ऐसी चीज हाथ लगी, जिसका किसी को अंदाजा तक नहीं था.

8 सितंबर को होगी इसकी नीलामी

'द इंडिपेंडेंट', बीबीसी समेत तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सिक्के की जांच इसी साल जून महीने में की गई, जिसमें बताया गया कि सिक्का प्योर गोल्ड का है और इसमें बेहद कम मात्रा में चांदी-तांबा भी मिल हुआ है. अब इसकी नीलामी की तारीख भी तय कर दी गई है. नीलामी अगले महीने 8 सितंबर को होगी.

Trending news