Alabama: जिंदा शख्स को फ्रीजर में डालकर बंद कर दिया, जम गई शरीर निकल गए प्राण और फिर...
Advertisement
trendingNow11577655

Alabama: जिंदा शख्स को फ्रीजर में डालकर बंद कर दिया, जम गई शरीर निकल गए प्राण और फिर...

Death In Jail: बताया गया है कि अलबामा जेल में हाल-फिलहाल में मारे गए कैदियों के बीच यह सबसे खौफनाक और बर्बर मामला सामने आया है. जिस कैदी की मौत हो गई है, उसे तड़पाया गया और फिर फ्रीजर में बंद कर दिया गया. उसकी शरीर जल गई और उसके प्राण निकल गए.

Alabama: जिंदा शख्स को फ्रीजर में डालकर बंद कर दिया, जम गई शरीर निकल गए प्राण और फिर...

Man freezes to death: दुनिया भर की कई ऐसी जेलें हैं जो अपनी खूंखार बर्बरता के लिए फेमस हैं. इसी में से एक है अमेरिका की अलबामा जेल, इस जेल से आए दिन कई ऐसी खबरें सामने आती रहती हैं जिसमें मौत के तरीकों को सुनकर ही इंसान की रूह कांप जाती है. इसी कड़ी में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जब एक इंसान को फ्रीजर में बंद कर दिया गया और उसकी मौत हो गई.

अचानक उसकी मौत की खबर
दरअसल, इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक हत्‍या के आरोपी एंथनी मिशेल नामक एक शख्स को इस जेल में बंद किया गया था. उस पर यह भी आरोप है कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहती थी. पुलिस ने दो हफ्ते पहले उसे गिरफ्तार किया था. उसे जेल लाया गया और अचानक उसकी मौत की खबर सामने आई. जब उसकी मौत के बारे में खुलासा हुआ तो हड़कंप मच गया. जेल प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं.

 फ्रीजर में बंद कर दिया गया
आरोप है कि जेल‍कर्मियों ने शख्स की पिटाई की थी और फिर उसे घसीटते हुए ले जाकर फ्रीजर में बंद कर दिया गया था. इतना ही नहीं जांच में यह भी पाया गया कि जेलकर्मियों ने उसे सजा देने के लिए फ्रीजर में डालकर उसे तेजी से चला दिया. कई घंटों के बाद में जब फ्रीजर को खोला गया तो उसकी बॉडी बर्फ की तरह जम चुकी थी. 

'यह सब जानबूझकर किया'
जांच में यह बात भी आई है कि जब उसको फ्रीजर से निकाला गया तो उसके हाथ की नाड़ी चल रही थी. उसे पास के एक अस्पताल में ले जाया गया लेकिन वहां डॉक्टरों ने कह दिया कि इसकी मौत हो चुकी है. शख्स के परिजनों का जेलकर्मियों पर आरोप है कि उन्होंने यह सब जानबूझकर किया है. पहले इस बात को छुपाया गया लेकिन जब जेल के सीसीटीवी फुटेज से सारी कहानी सामने आई तब जाकर परिजनों को सारी बात पता चली है.

फिलहाल जेल प्रशासन ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं. सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया जिसमें मानसिक रूप से बीमार मिशेल को घसीटते और पुलिस की गाड़ी में ले जाते हुए देखा गया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news