शख्स ने निगला जिंदा सांप, फिर गला और जीभ देख डॉक्टर भी रह गए हैरान
Advertisement

शख्स ने निगला जिंदा सांप, फिर गला और जीभ देख डॉक्टर भी रह गए हैरान

शख्स को बेहद खतरनाक स्टंट करना भारी पड़ गया. खेत में निकले सांप को वह जिंदा निगल गया, इस हरकत की कीमत उसे जान देकर चुकानी पड़ी.

 

फोटो साभार: Daily Star

नई दिल्ली: सांप काटने (Snake Bites) से किसी की भी मौत हो सकती है, बावजूद इसके एक शख्स जिंदा सांप को ही निगल गया. सुनने में ये बेशक अजीब लग रहा है लेकिन सच है. हालांकि ये स्टंट उस शख्स को काफी भारी पड़ा. इस हरकत की कीमत शख्स को जान गंवा कर चुकानी पड़ी. 

  1. सांप निगलने का जानलेवा स्टंट 
  2. जान देकर चुकानी पड़ी कीमत
  3. सांप ने जीभ और गले में डसा
  4.  

पहले जीभ काटी फिर गले में डसा

रूस के (Russia Astrakhan) के 55 वर्षीय खेत मजदूर का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में शख्स सांप को निगलता हुआ दिख रहा है. Daily Star की रिपोर्ट के मुताबिक शख्स ने सांप को निगलने से पहले दो बार प्रयास किया, तीसरे प्रयास में जब वह निगलने की कोशिश कर रहा था तभी सांप ने उसकी जीभ काट ली. इसके बाद भी वह नहीं रुका तो सांप ने शख्स के गले में डस लिया.

मुंह का हुआ ये हाल

इसके कुछ घंटों बाद ही किसान की हालत बिगड़ने लगी. इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने बताया कि सांप के काटने से शख्स को एलर्जी हो गई. जीभ और गले में भयंकर सूजन थी. डॉक्टरों के मुताबिक शख्स को एनाफिलेक्टिक शॉक लगा. सांप के काटने की वजह से शख्स की जीभ इतनी सूज गई कि मुंह में मुश्किल से फिट हो पा रही थी, शख्स को इस वजह से सांस लेने में दिक्कत होने लगी और मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: Weird News: अब खत्‍म हो जाएगी चूहे-बिल्‍ली की लड़ाई! चूहों में आए ये बदलाव जानकार रह जाएंगे दंग

इस इलाके में है ये प्रथा

रिपोर्ट के मुताबिक इस इलाके में स्थानीय लोगों के बीच सांप निगलने की प्रथा है. यहां तरबूज के खेतों में स्टेप वाइपर पाया जाता है, जो ज्यादा जहरीला नहीं होता. लेकिन इंसानों को नुकसान पहुंचा सकता है. शख्स की मौत के बाद स्थानीय प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे सांपों को न निगलें, ये जानलेवा हो सकता है.

LIVE TV

Trending news