अमेजन पर बिक रही ब्रज की मिट्टी, कीमत सुनकर आप भी कह बैठेंगे- अब तो अवतार ले लो प्रभु
Advertisement
trendingNow12290235

अमेजन पर बिक रही ब्रज की मिट्टी, कीमत सुनकर आप भी कह बैठेंगे- अब तो अवतार ले लो प्रभु

Trending News: यह लाइन तो आपने सुनी होगी लेकिन जब यही ब्रज की रज बाजारों में बिकने लगे. देश-विदेशों तक इसका व्यापार हो तो यह बिल्कुल ही अनुचित होगा. ऐसा कहना है ब्रज के संत एवं बृजवासियों का. 

 

अमेजन पर बिक रही ब्रज की मिट्टी, कीमत सुनकर आप भी कह बैठेंगे- अब तो अवतार ले लो प्रभु

Braj Raj On Amazon: यह लाइन तो आपने सुनी होगी लेकिन जब यही ब्रज की रज बाजारों में बिकने लगे. देश-विदेशों तक इसका व्यापार हो तो यह बिल्कुल ही अनुचित होगा. ऐसा कहना है ब्रज के संत एवं बृजवासियों का. जी हां, आपने देखा होगा कि अमेजन के माध्यम से ब्रजरज को वृंदावन रज के नाम से बेचा जा रहा है जिसकी कीमत 3000 रुपए प्रति किलो लगाई गई है. इस मामले को लेकर जब यह आवाज बुलंद हुई तो वृंदावन के नागरिक और संत समाज जागरूक होने लगे हैं. 

यह भी पढ़ें: Video: पाकिस्तानी ने कहा- असल में हम सभी भारतीय ही हैं, अखंड भारत, जय हिंद; इंडियन्स के आए ऐसे रिएक्शन

संत और ब्रजवासी में आक्रोश

अब इसके खिलाफ बैठक का सिलसिला शुरू हो गया है, जिसको लेकर स्थानीय लोगों की एक बैठक हुई. इस बैठक में वृंदावन के नाम से बेची जाने वाली ब्रजरज का विरोध किया गया. साथ ही सभी लोगों ने उसमें निर्णय लिया कि जल्द से जल्द अमेजन और जो व्यक्ति इसको भेज रहे हैं वह इस पर रोक लगाए. लोगों का कहना है कि ब्रजरज हमारे लिए भगवान का स्वरूप है और इस ब्रजरज का बहुत ही बड़ा महत्व है.

रोक नहीं लगाई गई तो होगा विशाल आंदोलन

बैठक में कई लोगों यह भी कहा कि इस मिट्टी का कोई मोल नहीं है जो व्यापारी इसको बेचकर इसकी कीमत लगा रहे हैं. बैठक में बृजवासी लोगों ने कहा है कि यदि एक हफ्ते के अंदर इसकी बिक्री पर रोक नहीं लगाई गई तो विशाल आंदोलन होगा साथ ही जरूरत पड़ने पर रिपोर्ट भी दर्ज कराई जाएगी.

Trending news