बीमार बच्चे के लिए दवा खरीदने घर से निकली थी महिला, एक दिन बाद अजगर के पेट से मिला शव
Advertisement
trendingNow12320266

बीमार बच्चे के लिए दवा खरीदने घर से निकली थी महिला, एक दिन बाद अजगर के पेट से मिला शव

South Sulawesi Province: मध्य इंडोनेशिया में एक लापता महिला को अजगर के पेट के अंदर मृत, लेकिन साबूत यानी बिना क्षतिग्रस्त हालत में पाया गया. क्योंकि अजगर ने उस महिला को पूरा ही निगल लिया था. एक महीने में दक्षिण सुलावेसी प्रांत में यह अजगर की ओर से की गई दूसरी हत्या है.

बीमार बच्चे के लिए दवा खरीदने घर से निकली थी महिला, एक दिन बाद अजगर के पेट से मिला शव

Indonesian Woman Found In Python:  सेंट्रल इंडोनेशिया में एक लापता महिला को अजगर के पेट के अंदर मुर्दा लेकिन बिना क्षतिग्रस्त हालत में पाया गया. अजगर ने उस महिला को पूरा निगल लिया था. पुलिस ने बुधवार को बताया कि एक महीने के भीतर दक्षिण सुलावेसी प्रांत में यह अजगर की ओर से की गई दूसरी हत्या है.

अपने बीमार बच्चे के लिए दवा खरीदने निकली थी महिला

पुलिस ने कहा कि 36 वर्षीय महिला सिरियाती अपने बीमार बच्चे के लिए दवा खरीदने के लिए मंगलवार सुबह घर से निकलने के बाद लापता थी. इसके बाद रिश्तेदारों ने एक टीम बनाकर उसकी खोज शुरू की थी. महिला के पति को उसकी चप्पलें और पैंट जमीन पर पड़ी मिलीं. ये तमाम चीजें दक्षिण सुलावेसी प्रांत के सितेबा गांव में उनके घर से करीब 500 मीटर की दूरी पर मिलीं.

अजगर के बहुत बड़े पेट को देखकर लोगों को हुआ शक

कई इंडोनेशियाई लोगों की तरह एक शब्द के ही नाम वाले स्थानीय पुलिस प्रमुख इदुल ने बताया, " लापता महिला की तलाश कर रहे रिश्तेदारों ने इसके तुरंत बाद, रास्ते से लगभग 10 मीटर दूर एक विशालकाय सांप यानी अजगर को देखा. वह अजगर जीवित था." ग्राम सचिव इयांग ने बताया कि अजगर के "बहुत बड़े" पेट को देखने के बाद एडियांसा को शक हुआ. उसने ग्रामीणों को उसका पेट काटने में मदद करने के लिए बुलाया.

दक्षिण सुलावेसी में बेहद दुर्लभ मानी जाती है ऐसी घटनाएं

अजगर को पकड़ कर उसका पेट काटे जाने के बाद लोगों को लापता महिला का शव मिला. हालांकि, बिना क्षतिग्रस्त हुए किसी शव का ऐसे मिलने की घटनाओं को बेहद दुर्लभ माना जाता है. क्योंकि हाल के वर्षों में इलाके में कई लोगों को अजगर ने निगल लिया है. पिछले महीने दक्षिण सुलावेसी के एक अन्य जिले में जालीदार अजगर के पेट के अंदर पहली बार एक महिला का शव पाया गया था.

ये भी पढ़ें - Parliament Session: संस्कार अपने-अपने... PM मोदी vs राहुल गांधी की बात कर BJP ने दिखाए दो वीडियो

सुलावेसी के अलग-अलग हिस्सों में कई साल से अजगर का आतंक

पिछले साल, दक्षिण सुलावेसी प्रांत के निवासियों ने आठ मीटर लंबे अजगर को मार डाला था. क्योंकि वह एक गांव में किसानों की भीड़ में से एक को पकड़कर और उसका गला घोंटकर खा रहा था. एक साल पहले ही, पश्चिमी सुलावेसी में एक किसान लापता हो गया था और ताड़ के तेल के बागान में उसे चार मीटर लंबे अजगर ने निगल लिया था. वहीं, साल 2018 में दक्षिण पूर्व सुलावेसी के मुना शहर में एक 54 वर्षीय महिला सात मीटर लंबे अजगर के अंदर मरी हुई पाई गई थी.

ये भी पढ़ें -  Mammothic Shark: यूके के समुद्र तट पर दिखी 24 फुट की विशाल शार्क, 'टूथलेस ब्रूस' की लाश को हटाने के लिए लाना पड़ा फोर्कलिफ्ट

TAGS

Trending news