Parliament Session: संस्कार अपने-अपने... PM मोदी vs राहुल गांधी की बात कर BJP ने दिखाए दो वीडियो
Advertisement
trendingNow12319676

Parliament Session: संस्कार अपने-अपने... PM मोदी vs राहुल गांधी की बात कर BJP ने दिखाए दो वीडियो

PM Narendra Modi vs Rahul Gandhi: संसद सत्र के दौरान लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में रुकावट डालने वाले विपक्षी सांसदों को पीने के लिए पानी से भरा गिलास दिया. वहीं, राहुल गांधी अपनी सीट पर तैश में खड़े होकर विपक्षी सांसदों के साथ नारेबाजी कर रहे थे. उन दोनों पलों का वीडियो जोड़कर भाजपा ने एक्स पर पोस्ट किया है.

Parliament Session: संस्कार अपने-अपने... PM मोदी vs राहुल गांधी की बात कर BJP ने दिखाए दो वीडियो

PM Narendra Modi News: राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद पर चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने भाषण के दौरान वेल में आकर शोर मचा रहे कांग्रेस सांसद को पानी पिलाया. प्रधानमंत्री मोदी के अलग तरह के राजनीतिक संस्कार की बानगी को भाजपा सोशल मीडिया पर लोगों के सामने पेश करते हुए विपक्ष के नेता राहुल गांधी के रवैए को घेरते नजर आ रही है.

दो घंटे 17 मिनट तक पीएम मोदी ने विपक्ष को घेरा

अपने दो घंटे 17 मिनट के जवाब में पीएम मोदी ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी इस दौरान कई बार असहज नजर आए. वहीं, एक वीडियो में राहुल गांधी विपक्ष के सांसदों को सदन के वेल में जाने के लिए निर्देशित करते नजर आए. इसे उकसावे के तौर देखते हुए स्पीकर ओम बिरला ने उन्हें चेतावनी भी दी.

भाजपा ने एक्स पर शेयर किया दोनों घटना का वीडियो

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स पर भारतीय जनता पार्टी के ऑफिशियल हैंडल से पीएम मोदी के वेल में शोर मचा रहे कांग्रेस सांसद को पानी का गिलास देने की घटना और राहुल गांधी के विपक्षी सांसदों को उकसाने की घटना का वीडियो जोड़कर शेयर किया है. भाजपा ने इसके साथ संस्कार अपने-अपने शीर्षक दिया है. दोनों वीडियो के नीचे उसके डिटेल भी लिखे हुए हैं. इसके बाद वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. यूजर्स इस पर तमाम तरह के सियासी कमेंट भी कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने विपक्ष के सांसदों को दिया पानी का गिलास

पीएम मोदी के भाषण के दौरान नारेबाजी कर विपक्ष के सांसद बाधा डाल रहे थे. इस घटना के वीडियो फुटेज में दिख रहा है कि पीएम मोदी सदन में अपनी बात रखने में व्यस्त हैं. इस बीच उनके लिए पानी का गिलास लाया जाता है. वह अपना भाषण कुछ देर के लिए रोकते हैं और वेल में शोर मचा रहे कांग्रेस सांसद मणिक्कम टैगोर की ओर पानी का गिलास बढ़ाते हैं. टैगोर उसे लेने से मना कर देते हैं. 

पीएम मोदी इसके बाद कांग्रेस के दूसरे सांसद हिबी ईडन को पानी बढ़ाते हैं, जो गिलास ले लेते हैं. पानी पीने के बाद ईडन गिलास वापस ऊपर दे देते हैं. इसके बाद पीएम मोदी भी पानी पीते हैं और विपक्ष के हंगामे के बीच अपना भाषण आगे बढ़ाते हैं.

विपक्षी सांसदों को वेल में जाने का इशारा करते दिखे राहुल

इसके बरअक्श दूसरे वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की शुरुआत में राहुल गांधी विपक्षी सांसदों को वेल में जाने का इशारा करते दिखते हैं. भाजपा का आरोप है कि राहुल गांधी ने एक सांसद के जरिए वेल में नारेबाजी कर रहे विपक्षी सांसदों को कुछ मैसेज भी भेजवाया. इसके बाद कांग्रेस और विपक्ष के सांसद पीएम मोदी के भाषण के बीच वेल में जाकर शोर और हंगामा करते रहे. इस बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को सदन की गरिमा का हवाला देते हुए सख्त चेतावनी भी दी.

ये भी पढ़ें - PM Modi In Loksabha: बालक बुद्धि को कौन समझाए, फेल होने का वर्ल्ड रिकार्ड, 100 में नहीं 543 में से 99... लोकसभा में पीएम मोदी का राहुल गांधी पर करारा पलटवार

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को लेकर भिड़े समर्थक

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो पर कमेंट सेक्शन में इंटरनेट यूजर्स पीएम मोदी के रवैये की काफी तारीफ कर रहे हैं. कुछ यूजर्स इसे विपक्ष को अलग ही अंदाज में करारा जवाब देना बता रहे हैं. वहीं, राहुल गांधी के रवैए को लेकर नाराजगी जता रहे हैं. वहीं, कुछ यूजर्स कांग्रेस और राहुल गांधी का बचाव करते हुए उनके रवैए को जायज भी करार दे रहे हैं. उनका कहना है कि विपक्ष का यही काम है.

ये भी पढ़ें - PM Modi On Reservation: आरक्षण के खिलाफ था राजीव गांधी का सबसे लंबा भाषण, पीएम मोदी ने कांग्रेस को दिखाया आईना, पूरी कहानी

Trending news