Mizoram Traffic: सामने आया मिजोरम ट्रैफिक का शानदार वीडियो, लोग बोले- जाम लगे भी तो ऐसा ही लगे
topStories1hindi1470139

Mizoram Traffic: सामने आया मिजोरम ट्रैफिक का शानदार वीडियो, लोग बोले- जाम लगे भी तो ऐसा ही लगे

Seamless Traffic: वैसे तो मिजोरम के ट्रैफिक जाम की कहानी काफी मशहूर है लेकिन यह वीडियो खास है क्योंकि इसमें तस्वीरें नहीं बल्कि वीडियो सामने आया है और लोग कह रहे हैं इस सिस्टम से ट्रैफिक जाम से होने वाले नुकसान से बचा जा सकता है.

Mizoram Traffic: सामने आया मिजोरम ट्रैफिक का शानदार वीडियो, लोग बोले- जाम लगे भी तो ऐसा ही लगे

Video Of Mizoram Traffic Jam: हम देखते हैं कि देशभर में कहीं भी ट्रैफिक जाम लगता है तो ऐसा मालूम पड़ता है कि धक्कामुक्की हो रही है. ऐसा लग रहा है कि लोग और गाड़ियां एक दूसरे से लड़ रहे हैं. लेकिन इन सबके बीच देश में एक ऐसी जगह भी है जहां ट्रैफिक जाम का अलग ही नियम है. वहां से एक वीडियो सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि यह ट्रैफिक जाम क्यों इतना खास है.

हर कोई अपनी बारी का इंतजार कर रहा
दरअसल, इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए एक यूजर ने लिखा है कि यदि आप भारत में रहते हैं या किसी भारतीय शहर में गए हैं तो आप शायद जानते होंगे कि यहां ट्रैफिक जाम कितना भयानक हो सकता है. हर कोई स्वार्थी ढंग से अपना रास्ता बनाने की कोशिश करता है भले ही सड़क पर कोई जगह न बची हो. लेकिन यहां आइजोल में हर कोई अपनी बारी का इंतजार ऐसे कर रहा है. 

सीधी लाइन में सबकी गाड़ी खड़ी
वीडियो में दिख भी रहा है कि कैसे लोग चुपचाप सीधी लाइन में गाड़ी खड़ी करके इंतजार कर रहे हैं. खास बात यह है कि चार पहिया वाहन एक लाइन में है जबकि बाइक वाले एक लाइन में हैं. ऐसा लग रहा है कि वे किसी काउंटर पर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. वीडियो इतना शानदार है कि यूजर्स खुद को रोक नहीं पाए और प्रशंसा करने लगे. 

'साइलेंट सिटी ऑफ इंडिया'
एक यूजर ने लिखा कि ट्रैफिक जाम अगर लगे तो ऐसा ही लगे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मिजोरम को साइलेंट सिटी ऑफ इंडिया कहा जाता है. ट्रैफिक को लेकर यहां के लोग बेहद अनुशासित रहते हैं. ये लोगों को बेरहमी से ओवरटेक नहीं करते हैं और ना ही किसी यात्री को अपशब्द कहते हैं बल्कि प्रतीक्षा करते हैं. यह वीडियो भी उसी का प्रमाण है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Elizabeth | Travel Blogger (@lizzwanders)

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news