74 साल की नौकरी में एक भी छुट्टी नहीं ली, 90 साल पूरा होते ही मिला ऐसा इनाम..दुनिया हैरान
Advertisement
trendingNow11770396

74 साल की नौकरी में एक भी छुट्टी नहीं ली, 90 साल पूरा होते ही मिला ऐसा इनाम..दुनिया हैरान

Work Leave: यह महिला हाल ही में चर्चा में आई जब 90 साल की हो गई. इस उम्र वह रिटायर हुई लेकिन तब तक वह 74 साल की नौकरी कर चुकी थी. सबसे खास बात यह रही कि इन 74 सालों में उस महिला ने एक भी छुट्टी नहीं ली है. 

74 साल की नौकरी में एक भी छुट्टी नहीं ली, 90 साल पूरा होते ही मिला ऐसा इनाम..दुनिया हैरान

Elderly Woman Awarded: नौकरीपेशा लोग अपने-अपने हिस्से की छुट्टियां जरूर लेते हैं. लेकिन अंदाजा लगाइए कि कोई इंसान लगातार 74 साल तक नौकरी करता रहे और वह एक भी छुट्टी ना ले तो यह काफी चौंकाने वाला मामला होगा. ऐसी ही एक महिला सामने आई है जिसमें अपने पूरे करियर में एक भी छुट्टी नहीं ली है और ना ही किसी तरह की लापरवाही की है. हाल ही में यह महिला रिटायर हुई है. रिटायरमेंट के समय महिला की उम्र 90 साल थी, इस दौरान उसके विदाई समारोह की तस्वीरें दुनियाभर में वायरल हुई हैं. 

दरअसल, यह महिला अमेरिका के टेक्सास की रहने वाली है. 90 साल की इस महिला का नाम मेल्बा मेबेन है. अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह महिला एक डिपार्टमेंटल स्टोर में काम करती थी. 74 साल तक उन्होंने उसी जगह काम किया. इतने सालों तक काम करने के बाद अब वो रिटायर हो गई हैं. उनकी नौकरी किसी रिकॉर्ड से कम नहीं है क्योंकि उन्होंने 74 साल की नौकरी में स्टोर से एक भी दिन की छुट्टी नहीं ली है. इतना ही नहीं कभी उन्होंने बीमारी के नाम पर भी छुट्टी नहीं ली.

बताया गया कि महिला ने 1956 में इस विभाग में काम करना शुरू किया था और तब वह सिर्फ 17 साल की थीं. एक प्रभावशाली और लंबे करियर के बाद, 90 साल की उम्र में वह रिटायर हुई तो उन्हें सम्मानित किया गया. इतना ही नहीं उन्हें ऐसा अवार्ड दिया गया कि वे काफी खुश हो गईं. उन्हें कंपनी में काम करने वाले प्रत्येक कर्मचारियों ने सैल्यूट किया और अपनी मां का दर्जा दे दिया.

एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक रिटायरमेंट के दिन वे काफी भावुक हो गईं लेकिन कंपनी ने उन्हें एक शानदार विदाई दी है. उन्होंने अपने स्पीच में कहा कि उन महान महिलाओं के साथ काम करके बहुत खुशी हुई जो खाना, हंसना और बातचीत करना पसंद करती हैं. फिलहाल अब वे अपनी जिम्मेदारियों से मुक्त हो रही हैं. उन्होंने यह भी बताया कि अब वे घर में रहकर अपनी मर्जी से जिंदगी जीना चाहती हैं, अच्छा खाना बनाना और खाना चाहती हैं.

Trending news