OMG! पहली बार इंसान की साइज का दिखा चमगादड़, सो जाता है घर से बाहर ही उल्टा लटककर
Advertisement

OMG! पहली बार इंसान की साइज का दिखा चमगादड़, सो जाता है घर से बाहर ही उल्टा लटककर

Human-Sized Bat: इंसान के आकार का चमगादड़ उन्हीं जीवों में से एक है. यह इस धरती पर मौजूद है, और यह सुनने में जितना भयानक लगता है, उतना देखने में भी. एक घर के बाहर एक बड़ा सा चमगादड़ लापरवाही से उल्टा लटका हुआ देखा गया. 

 

OMG! पहली बार इंसान की साइज का दिखा चमगादड़, सो जाता है घर से बाहर ही उल्टा लटककर

Dangerous Bat: कुछ जीव ऐसे हैं जिन्हें हम तब पसंद करेंगे जब वे केवल कल्पना में या किसी काल्पनिक कथा में मौजूद हों. इंसान के आकार का चमगादड़ उन्हीं जीवों में से एक है. यह इस धरती पर मौजूद है, और यह सुनने में जितना भयानक लगता है, उतना देखने में भी. इसकी कुछ तस्वीरों को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया और लिखा, “याद है जब मैंने आप सभी को फिलीपींस में इंसानों के आकार के चमगादड़ों के बारे में बताया था? हां, मैं इसी के बारे में बात कर रहा था.” एक घर के बाहर एक बड़ा सा चमगादड़ लापरवाही से उल्टा लटका हुआ देखा गया. तस्वीरों में से एक ने 'गोल्डन-क्राउन फ्लाइंग फॉक्स' की डिटेल शेयर की.

चमगादड़ को देखकर लोगों का हिल गया दिमाग

इसे मानव-आकार का कहना एक डरावना हो सकता है. हालांकि, यह एक छोटे कुत्ते की ऊंचाई वाला हो सकता है, लेकिन इसके 5.58 फीट के पंखों का फैलाव कोई मजाक नहीं है. हालांकि, अच्छी बात यह है कि यह एक शाकाहारी प्राणी है जो मुख्य रूप से फलों पर जीवित रहता है. ट्वीट को पहली बार 2020 में शेयर किया गया था. लोग उस चमगादड़ को देखकर बेहद ही भयभीत हैं. कई लोग जानना चाहते थे कि क्या यह तस्वीर सिर्फ डराने के लिए थी. दूसरों ने कमेंट में उसका पेट नेम 'स्काईपप्पीज' लिखा. एक ट्विटर यूजर ने लिखा, "यह भयानक है. मुझे परवाह नहीं अगर यह शाकाहारी है भी तो."

 

 

पोस्ट देखने के बाद लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

पोस्ट देखने के बाद एक अन्य यूजर ने लिखा, "अगर मैंने अपने असल लाइफ में ऐसा देखा तो आंख मूंद कर भाग जाऊंगा. दोबारा कभी नहीं देखना चाहूंगा." एक तीसरे यूजर ने लिखा, "यह मुझसे लंबा क्यों है? आखिर छोटे-छोटे चमगादड़ ऐसे कैसे बड़ हो गए? क्या इंसान भी ऐसे बड़े हो सकते हैं?” यह इंटरनेट पर हैरान कर देने वाला एकमात्र विचित्र जीव नहीं है. समुद्र की गहराई में पाए जाने वाले भी कई सारे जीव के वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं और यह काफी सुर्खियां बटोर रही हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news